वर्ल्ड कप : भारत पाकिस्तान के मैच पर मंडरा रहें काले बादल

पुलवामा टेरर अटैक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है। ऐसे में वर्ल्ड कप में खेले जाने वाले भारत पाकिस्तान के मैच पर काले बादल मंडरा रहें हैं। बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच का वॉयकाट करना है या नहीं उसका फैसला भारतीय सरकार करेगी। बीसीसीआई का कहना है कि कुछ दिनों के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि भारत पाकिस्तान के साथ आईसीसी वर्ल्ड कप में खेलेगा या नहीं।

16 जून को खेले जाने वाले मैनचेस्टर मुकाबले में दोनों टीमों के बीच मैच को लेकर आईसीसी की दुबई बैठक में चर्चा हो सकती है। इस महीने की 27 तारीख को यह बैठक है और सूत्रों का कहना है कि इस मुद्दे पर भी चर्चा होगी। हालांकि, इससे पहले आईसीसी सीईओ ने कम समय का हवाला देकर कार्यक्रम में बदलाव से इनकार किया था। 27 फरवरी को होनेवाली आईसीसी बैठक में वर्ल्ड कप के साथ अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट के कई और मुद्दों पर चर्चा होगी। आईसीसी सूत्रों का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच प्रस्तावित मुकाबले को लेकर पर भी इस बैठक में विचार किया जा सकता है। आज ही बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि सरकार के निर्देश पर इस मामले में फैसला लिया जाएगा।

आइसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन ने कहा था कि मुकाबले को रद करने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 से ज्यादा जवानों की शहादत पर अपनी संवेदना जाहिर करते हुए रिचर्डसन ने कहा कि हमारी सहानुभूति उन लोगों के साथ है जो इस भयानक घटना से प्रभावित हुए हैं और हम अपने सदस्यों के साथ स्थिति पर निगरानी रखेंगे। इस बात के कोई संकेत नहीं हैं कि आइसीसी क्रिकेट विश्व कप के मुकाबले पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक नहीं होंगे।

बता दें कि टीम इंडिया के कई क्रिकेटटरों ने पुलवामा अटैक की निंदा की है। वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, सुरेश रैना ने शहीदों के परिवार को हर संभव मदद का ऐलान किया है। हालांकि भारत का पाकिस्तान के साथ खेलने पर अंतिम फैसला सरकार को ही लेना है।