लोकसभा चुनाव के पहले चरण से ही बवाल हुआ शुरू, तोड़ दी गई ईवीएम मशीन

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। पहले चरण के चुनाव में लोगों का उत्साह दिख रहा है।

वहीं कई जगह ईवीएम खराब होने की शिकायतें भी मिली हैं। लेकिन इस बीच एक उम्मीदवार ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर ही अपना गुस्सा निकाल दिया। वैसे तो चुनावों के दौरान कई बार राजनीतिक दल इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर सवाल उठाते रहते हैं, लेकिन मतदान केंद्र में किसी ने इस तरह से ईवीएम पर गुस्सा नहीं निकाला है।

यह वाकया आंध्र प्रदेश के गुंतकाल विधानसभा सीट के एक मतदान केंद्र का है, जहां पवन कल्याण की पार्टी जन सेना के उम्मीदवार मधुसूदन गुप्ता ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि इसके बाद मधुसूदन गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया।

बताया जा रहा है कि गुट्टी में मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने आए गुप्ता को मशीन पर विधानसभा और संसदीय क्षेत्रों के नाम ठीक से नजर नहीं आए, जिसके चलते वे मतदान कर्मचारियों से नाराज हो गए हैं और इसके बाद उन्होंने ईवीएम को उठाकर फर्श पर फेंक दिया। इस घटना में मशीन क्षतिग्रस्त हो गई। घटना के बाद गुप्ता को फौरन गिरफ्तार कर लिया गया।