लोकसभा चुनावों के मद्देनजर हुआ AIADMK-PMK का गठबंधन

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर सारे राजनीतिक अलग-अलग राज्यों में सहयोगी बनाने पर जोर दे रहे हैं। गठबंधन को लेकर अब एक खबर तमिलनाडु से आ रही है जहां पाट्टाली मक्कल कॉची (पीएमके) और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कझगम (एआईएडीएमके) के बीच गठबंधन हो गया है। AIADMK के समन्वयक और तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने इसका ऐलान किया।

पीएमके
पीएमके को 6 सीटें दी गई

ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा कि लोकसभा चुनावों को देखते हुए पाट्टाली मक्कल कॉची के साथ गठबंधन हुआ है। पीएमके 6 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और उसे एक राज्यसभा सीट भी दी जाएगी। एआईएडीएमके प्रमुख और डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम मंगलवार को पीएमके नेताओं की मौजूदगी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। भाजपा-अन्नाद्रमुक-पीएमके महागठबंधन की औपचारिक घोषणा होनी अभी बाकी है।

मंगलवार को चेन्नई में एक निजी होटल में पीएमके के संस्थापक डॉ एस रामदास, उनके बेटे और सांसद अंबुमणि रामदास, वरिष्ठ नेता जीके मणि और मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम की मौजूदगी में इस गठबंधन पर अंतिम मुहर लग गई। ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा कि उपचुनाव के दौरा 21 विधानसभा सीटों पर AIADMK चुनाव लड़ेगी और PMK उसे समर्थन देगी।