लालू यादव को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर, डॉक्टरों ने बजाया रेड अलार्म, कहा केवल 25 फीसदी…

लालू प्रसाद यादव पिछले बीस साल से मधुमेह से पीडित है. ऐसे में उनके शरीर के कई अंग काफी पहले से डैमेज होना शुरू हो चुका है. ऐसे में उन्हें डॉक्टरी देख-रेख की जरूरत है.

 

डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया है कि लालू प्रसाद यादव की किडनी की स्थिति आने वाले दिनों में और खराब हो सकती है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव के किडनी की फंक्शनिंग अचानक से बंद हो सकती है.

हालांकि उनके सेहत के बारे में भविष्यवाणी करना मुश्किल है. यह स्पष्ट रूप से खतरनाक है और मैंने इसे अधिकारियों को लिखित रूप में दिया है. उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद यादव फिलहाल रांची के रिम्स में भर्ती हैं और वे मधुमेह एवं गुर्दे की बीमारी से ग्रसित हैं.

डॉक्टरों के अनुसार चिंता के बीच राहत की बात यह है कि इस समय उनका शुगर लेवल नियंत्रित है. उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि लालू प्रसाद यादव की किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है.

डॉक्टरों के अनुसार हालांकि अभी उन्हें डायलिसिस की जरूरत नहीं है. उनका प्रतिदिन शुगर और बीपी लेवल जांच किया जाता है. लालू की सेहत को लेकर डॉक्टर विशेष रूप से सर्तक हो गए हैं.

उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने अधिकारियों को लिखित तौर पर इसकी जानकारी दे दी है. सूत्रों के अनुसार लालू प्रसाद यादव का क्रियेटनिन लेवल बढ रहा है.

डॉक्टरों ने लालू की साप्ताहिक हेल्थ रिपोर्ट में लिखा है कि किडनी के कारण उनकी परेशानी कभी भी बढ़ सकती है. इसलिए फिलहाल उनको रिम्स में ही डॉक्टरों की देखरेख में रखने की जरूरत है.

चारा घोटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता और इन दिनों रिम्स में इलाज के लिए भर्ती राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की तबीयत कभी भी और नाजुक हो सकती है. उनकी किडनी बेहतर तरीके से काम नहीं कर रही है और ये कभी भी फेल हो सकती है.