लालू यादव को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर, जेल में हुआ ऐसा…

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद यादव के दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले में दायर जमानत याचिका पर अब 12 फरवरी को सुनवाई होगी. पूर्व में सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से लालू प्रसाद के जवाब पर प्रत्युत्तर देने के लिए समय की मांग की गई थी.

 

अदालत ने उन्हें 5 फरवरी तक का समय दिया था, लेकिन बाद में उसे बढ़ाकर 12 फरवरी कर दी गई. इसलिए अब जमानत याचिका पर 12 फरवरी को सुनवाई होगी. बता दें कि इस मामले की सुनवाई पहले भी टल चुकी है. लालू यादव बीमार हैं और दिल्ली एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं.

इस मामले में अदालत ने राज्य सरकार को जेल मैनुअल उल्लंघन के बिंदु पर और लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य के बिंदु पर भी जवाब पेश करने को कहा था.

राज्य सरकार द्वारा हाईकोर्ट में जेल मैनुअल उल्लंघन करने को लेकर जवाब पेश किया गया था लेकिन रिम्स की ओर से उनके स्वास्थ्य संबंधी जवाब पेश नहीं किया गया था. अदालत ने इस पर नाराजगी जताते हुए फिर से रिम्स को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी पेश करने को कहा था.

बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की ओर से जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले में झारखंड हाईकोर्ट में आज शुक्रवार को सुनवाई होगी.

पूर्व में न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में लालू के एक मामले में सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा जेल मैनुअल उल्लंघन किए जाने की शिकायत की गई थी.