लखनऊ: आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुआ ये बड़ा हादसा, चालक-क्लीनर फरार

मौके पर आलमबाग, चौक, हजरतगंज और सरोजनीनगर से आयी सात दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। इस दौरान करीब एक घंटे तक सड़क पर अफरातफरी का माहौल बना रहा। बस में सवार बिहार निवासी श्रीकांत, विनोद कुमार, शिवा व अर्जुन समेत सभी लोगों ने बताया कि “वह हरियाणा में मजदूरी का काम करते हैं .

जो अब अपने घर जा रहे थे, लेकिन बस में आग लगने से उनका सारा सामान जल कर खत्म हो गया। तन पर जो कपड़े थे और जेब में जो पैसा बचा है। उसके सिवा कुछ नहीं बचा।” इसी के साथ पारा थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि “बस में सवार लोग सुरक्षित है। उनकी जो मदद संभव हो सकेगी पूरी की जाएगी।”

बस में आग लगी उस समय सीताराम नामक युवक मौके पर मौजूद था। उसने जैसे ही ये भयानक मंजर को देखा तो, वह अपने साथियों के साथ मिलकर बस में सवार लोगों को निकालने में जुट गया।

वहीं पास में मौजूद पुलिस कर्मी भी बचाव कार्य में जुट गए। लोगों ने बताया कि “बस में चालक और क्लीनर समेत कुल 99 लोग सवार थे। सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है, जबकि चालक और कंडेक्टर मौके से फरार हो गए। बस पूरी तरीके से जलकर राख हो गई।

पुलिस के अनुसार हरियाणा से एक डबल डेकर AC स्लीपर बस नंबर HR 38 एक्स 8800 यात्रियों को लेकर बिहार के मुजफ्फरनगर जा रही थी। आगरा एक्सप्रेस वे पुल से उतरते ही बस जैसे ही मोहान रोड पर आई तो, अचानक उसका टायर फट गया, जिससे तेज गति में चल रही बस ने आग पकड़ ली। यह देख बस में भगदड़ मच गई।

वहीं, आग लगने से दहशत में आया चालक व क्लीनर बस में रोक कर फरार हो गया। बस में आग लगती देख राहगीरों ने पुलिस की मदद से बस में सवार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया और पास के ढाबे में पहुंचाया।

राजधानी लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र के मोहान रोड पर उस समय हड़कंप मच गई, जब हरियाणा से बिहार जा रही डबल डेकर बस में टायर फटने से आग लग गई। वहीं आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से बस में सवार यात्रियों को सकुशल बाहर निकाला और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

इस दौरान बस पूरे तरीके से जल कर राख हो गई। इस दौरान मौके पर पहुचीं आधा दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। फिलहाल किसी के जनहानि होने की सूचना नहीं है। वही हादसे के बाद बस चालक और क्लीनर मौके से फरार हो गये। बस में क्षमता से अधिक लोग सवार थे।