रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, किया ये कारनामा

भारतीय सलामी बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 424 छक्के मारे हैं, जो खेल के इतिहास में किसी भी क्रिकेटर द्वारा तीसरा सबसे बड़ा है। इनमें से 100 अब मेन डाउन अंडर में हिट हो गए हैं।

 

रोहित पहले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड रखते हैं, इंग्लैंड के इयोन मोर्गन दूसरे, 63 छक्कों के साथ।भारतीयों में, पूर्व क्रिकेटर और महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया (60) के खिलाफ सबसे अधिक छक्के लगाए हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों में चूक गए, और पिछले महीने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी द्वारा फिट होने के बाद टीम में शामिल हुए।

उन्होंने शुबमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की और ऑस्ट्रेलियाई तेज आक्रमण के खिलाफ काफी सहज दिखे।15 वें ओवर में नाथन लियोन की दूसरी गेंद पर उनका 100 वां छक्का। रोहित ने गेंद को पिच पर जमाया और रस्सियों के ऊपर से आधा-आधा दर्जन से अधिक रन बनाए।

रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड: रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया सिडनी टेस्ट के खिलाफ भारत में शुक्रवार को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। हिटमैन ने अब छक्कों का शतक लगाया है। इसके साथ, वह इस अद्वितीय मील का पत्थर हासिल करने वाले प्रारूप में पहले बल्लेबाज हैं।