रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले मिला आराम

टीम इंडिया इसी हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जायेगी. यहां वह टी-20, टेस्ट और वनडे सीरीजी खेलेगे. लेकिन इससे पहले भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 3 वनडे और 3 अनऑफिशियल टेस्ट मैच खेलेंगे. इसके लिए रोहित शर्मा को भी टीम इंडिया ए में शामिल किया गया है. लेकिन अब उन्हें इससे आराम दिया गया है. बीसीसीआई ने प्रेस रिलिज जारी कर इसकी जानकारी दी. रोहित को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने आराम की सलाह दी है.

Image result for रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले मिला आराम

दरअसल हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित की अहम भूमिका रही. उन्होंने बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन किया. जब कि इससे पहले वनडे और एशिया कप में भी रोहित खेले. एशिया कप में भी रोहित ने कप्तानी की. लिहाजा पर वर्कलोड काफी बढ़ गया था. यह देख बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने आराम की सलाह दी. इस दिग्गज खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. जब कि वनडे टीम की घोषणा अभी नहीं की गई है.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारती की टी-20 टीम 16 नवम्बर को मुंबई से रवाना होगा. विराट कोहली की कप्तानी में टीम के सभी खिलाड़ी चल जायेंगे. इसमें रोहित भी शामिल होंगे. रोहित को इसी वजह से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ होने वाली अनऑफिशियल सीरीज से आराम दिया गया है. रोहित भारत की टी-20 और टेस्ट टीम के हिस्सा हैं. जब कि अभी तक वनडे टीम की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन संभवत: उन्हें वनडे में भी उन्हें शामिल किया जायेगा.

इंडिया-ए टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मुरली विजय, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, शहबाज नदीम, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, दीपक चहर, रजनीश गुरबानी, विजय शंकर, के.एस. भरत.