रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए हुए रवाना, चयनकर्ताओं ने किया…

रोहित शर्मा आईपीएल खेलने के बाद भारत लौट आए थे, और लगातार अपनी फिटनेस पर वर्क कर रहे थे. बीते शुक्रवार की बात है जब स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन्हें फिटनेस के मामले में क्लीन चिट दी है.

 

एनसीए के चिकित्सकों ने अपने बयान में कहा है कि रोहित शर्मा पूरी तरह से खेलने के लिए फिट हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद अभी रोहित शर्मा को पहले 14 दिन के लिए क्वारंटाइन का सामना करना पड़ेगा.

हालांकि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के लिए बाद हिट मैन पहले और दूसरे टेस्ट में तो शामिल नहीं हो पाएंगे. लेकिन तीसरे टेस्ट मुकाबले में उनकी मौजूदगी देखी जाएगी. ऑस्ट्रेलिया रवाना होने के खबर की पुष्टि सूत्रों की तरफ से की गई है.

लगातार कई तरह की लग रही अटकलों के बाद फाइनली रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के लिए मंगलवार की सुबह रवाना हो चुके हैं. इससे पहले कंगारूओं के साथ हुए वनडे और टी-20 सीरीज में वो टीम का हिस्सा नहीं थे.

दरअसल आईपीएल में उन्हें हैमिस्ट्रिंग में चोट आ गई थी. जिसके चलते वो दुबई से सीधा भारत के लिए रवाना हो गए थे. हालांकि पहले उन्हें टेस्ट सीरीज से भी बाहर रखा गया था. लेकिन काफी हंगामा होने के बहाद चयनकर्ताओं ने उन्हें टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए शामिल कर लिया था.

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है. जिसके लिए भारतीय टीम दो प्रैक्टिस मैच भी खेल चुकी हैं. इसी बीच रोहित श्मा को लेकर एक बड़ीअपडेट सामनेव आ रही है दरअसल तीसरे टेस्ट मैच से टीम का हिस्सा बनने के लिए वो ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो गए हैं.