रेल यात्रियों को लगा ये बड़ा झटका, अब क्या करेंगे लोग

इसके अलावा ट्रेन नंबर 09611 अजमेर-अमृतसर व अमृतसर-अजमेर को 31 दिसंबर तक कैंसिल करने का फैसला किया गया है। इसी तरह डिब्रूगढ़-लालगढ़ (5909) को 16 से 31 दिसंबर तक कैंसिल किया गया है और लालगढ़-डिब्रूगढ़ (05910) को 19 दिसंबर से 3 जनवरी तक रद्द किया गया है। श्रीगंगानगर-हरिद्वार (गाड़ी संख्या 04712) को आंशिक रूप से कैंसिल की गई है। हरिद्वार-श्रीगंगानगर (04711) दैनिक को भी आंशिक रूप से रद्द की गई हैं।

इस बीच भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेन को आंशिक रूप से रद्द कर दिया है तो कुछ को पूरी तरह रद्द करने का फैसला किया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि कोहरा छाए होने की वजह से कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से तो कुछ को पूरी तरह रद्द करने का फैसला किया गया है।

उन्होंने बताया कि अजमेर-सियालदाह (ट्रेन नंबर- 02988) दैनिक को 16 से 31 दिसंबर तक रद्द कर दी गई है। वहीं सियालदाह-अजमेर (ट्रेन संख्या- 02987) दैनिक को 17 दिसंबर से एक जनवरी तक कैंसिल किया गया है।

बढ़ती ठंड के साथ अब रेलवे के संचालन पर कोहरे की मार पड़ने लगी है। कोहरे की वजह से चल रही ट्रेनें कई घंटे लेट हो जा रही हैं तो कई को रद्द कर दिया जा रहा है।

इस बीच देश के कई इलाकों में घना कोहरा पड़ने की वजह से रेलवे ने काफी ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है। बता दें कि ना केवल रेलवे बल्कि उड़ानों पर भी कोहरे का असर देखने को मिल रहा है। कम विजिबिलिटी होने के चलते उड़ानों और सामान्य यातायात में भी दिक्कतें आ रही हैं।