रेलवे ने किया ये बड़ा बदलाव, जानिए पूरी बात, वरना हो जाएंगे परेशान

इसके साथ ही एयरलाइंस कंपनी स्‍पाइस जेट ने जानकारी दी है कि कम विजिबिलिटी और खराब मौसम के कारण उसकी पटना, वाराणसी और जालंधर जैसे शहरों की फ्लाइट प्रभावित हो सकती हैं. ऐसे में यात्री अपनी फ्लाइट की जानकारी ले लें.

मंगलवार को दिल्‍ली-एनसीआर, यूपी और बिहार समेत अन्‍य राज्‍यों में कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. ऐसे में रेल के साथ-साथ हवाई और सड़क यातायात भी प्रभावित हुआ है. रेलवे ने कई ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया है तो अधिकांश ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल कर दिया है.

देश के कई हिस्‍सों में सर्दी (Winter) और कोहरे (Fog) का प्रकोप बढ़ गया है. दिल्‍ली समेत उत्‍तर प्रदेश, बिहार जैसे राज्‍यों के अधिकांश हिस्‍सों में इन दिनों ठंड बढ़ गई है. वहीं मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भी कुछ राज्‍यों के लिए ठंड और कोहरे का अलर्ट जारी किया है.

इस कोहरे और ठंड का प्रभाव रेलवे (Indian Railways) के संचालन पर भी पड़ा है. इसे देखते हुए भारतीय रेलवे ने देशभर में 100 से अधिक ट्रेनों को 22 दिसंबर तक के लिए रद्द (Cancel Trains) कर दिया है. जानकारी के मुताबिक देश में 22 दिसंबर को 21 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है.