रेलवे के बिजली विभाग के अफसरों के खिलाफ कर्मचारियों ने की जमकर नारेबाजी

कानपुर: रेलवे के बिजली विभाग के अफसरों के खिलाफ कर्मचारियों ने गुरुवार को भी जमकर नारेबाजी की। आक्रोशित कर्मियों ने उनके दफ्तर के बाहर दीवारों पर काली स्याही से लिख दिया, रेलवे अफसर चोर हैं।

इसी दौरान सेंट्रल स्टेशन का निरीक्षण करने इलाहाबाद के डीआरएम अमिताभ कुमार पहुंच गए। उनकी नजर दीवारों पर पड़ी तो उन्होंने नाराजगी जताई। पिछले एक सप्ताह से नार्थ सेंट्रल रेलवे इंप्लाइज संघ (एनसीआरईएस) के बैनर तले कर्मचारी आंदोलन कर कर रहे हैं।

कर्मचारी प्लेटफार्म नंबर एक के प्रथम तल पर बने सहायक मंडल अभियंता (सामान्य) आरके शुक्ला के दफ्तर पहुंचे और नारेबाजी की। कर्मचारियों को सबसे ज्यादा आपत्ति जूनियर सुपरवाइजर को पॉवर सप्लाई का मुखिया बनाने पर है।

सीनियर सुपरवाइजरों को नजरअंदाज कर जूनियर को पद पर बैठा दिया

एनसीआरईएस के मंडल अध्यक्ष मान सिंह का कहना है कि इलाहाबाद में बैठे वरिष्ठ मंडल अभियंता (सामान्य) ने अपने सीनियर सुपरवाइजरों को नजरअंदाज कर जूनियर को पद पर बैठा दिया है। कहा कि इस तरह की धांधली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसमें सेकेंड इंचार्ज उनके रिश्तेदार हैं। इस दौरान मान सिंह, एके राय, धीरेंद्र प्रताप सिंह, गोविंद सिंह, रविशंकर सिंह, सेराज अहमद, राजकुमार राय, अनूप यादव, संजय सागर, हरिपाल सिंह यादव, राजेंद्र आदि मौजूद रहे।