रिश्वत के फोन कॉल्स के कारण लालू यादव को मिली ये बड़ी सजा, होने जा रहा…

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, जिन्होंने मंगलवार रात अपने ट्विटर हैंडल पर कथित टेलीफोन कॉल को हरी झंडी दिखाई थी, ने ललन कुमार पासवान द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी की सामग्री को सोशल मीडिया पर साझा किया.

झारखंड में भाजपा ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झामुमो-कांग्रेस-राजद सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजद प्रमुख जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ा रहे थे और निदेशक के बंगले से मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे थे। ।

बिहार में भाजपा नेताओं के दो दिन बाद आरजेडी प्रमुख ने आरोप लगाया कि आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद को राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) के निदेशक के बंगले से मेडिकल संस्थान के भुगतान वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया था। एनडीए सरकार और स्पीकर के चुनाव को प्रभावित करती है।

भूषण ने हालांकि पुष्टि की कि राजद प्रमुख को वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है और कहा कि केवल रिम्स के अधिकारी ही इस पर टिप्पणी कर सकते हैं।

“हमारे स्तर पर निर्णय नहीं लिया गया था। आरआईएमएस के अधिकारी इस बात को बेहतर तरीके से समझा सकते हैं कि यदि किसी स्वास्थ्य स्थिति के लिए वार्ड में शिफ्टिंग की आवश्यकता है, ”भूषण ने कहा।

बुधवार को उन्होंने जो जांच का आदेश दिया, भूषण ने कहा कि उन्हें जेल अधिकारियों से एक रिपोर्ट प्राप्त करना बाकी है। RIMs के अधिकारियों को उनकी टिप्पणी के लिए तुरंत नहीं पहुँचा जा सका।

राष्ट्रीय जनता दल के जेल अध्यक्ष लालू यादव के खिलाफ आज पटना में भाजपा विधायक ने कथित तौर पर हिरासत में रहते हुए बुलाया और विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए राजग के उम्मीदवार को हराने में विपक्ष की मदद करने के बदले में मंत्री पद की पेशकश की.

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, जिन्होंने मंगलवार रात अपने ट्विटर हैंडल पर कथित टेलीफोन कॉल को हरी झंडी दिखाई थी, ने ललन कुमार पासवान द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी की सामग्री को सोशल मीडिया पर साझा किया.

सुशील मोदी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, पीरपैंती विधायक ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत सतर्कता पुलिस स्टेशन में अपनी प्राथमिकी दर्ज कराई है. लालू यादव फिलहाल चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे रांची की जेल में हैं.

कथित तौर पर मंगलवार को लालू यादव द्वारा कॉल किया गया था और सुशील मोदी द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर जो ऑडियो क्लिप साझा की गई थी, उसमें उन्हें ललन कुमार पासवान को “अनुपस्थित रहने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है, यह कहते हुए कि आप कोरोना से पीड़ित हैं”.