रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की आज होने वाली बोर्ड बैठक के बीच बोले राहुल गांधी…

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की आज होने वाली बोर्ड बैठक के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री कोशिश करेंगे कि वह देश के सर्वोच्च बैंक को बर्बाद कर दें। वह अपनी कठपुतलियों के जरिए आरबीआई की होने वाली बोर्ड बैठक को बर्बाद करने की कोशिश करेंगे। राहुल ने कहा कि मोदी और उनके उद्योगपति साथी लगातार देश की संस्थाओं को कमजोर करने में लगे हुए हैं, वह देश की हर संस्था में अपना दखल देना चाहते हैं।

Image result for रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की आज होने वाली बोर्ड बैठक के बीच बोले राहुल गांधी...

राहुल गांधी ने कहा कि आज होने वाली आरबीआई बोर्ड की बैठक में मैं उम्मीद करता हूं कि गवर्नर उर्जित पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी जगह दिखाएंगे। मुझे उम्मीद है कि उर्जित पटेल और उनके साथी अपनी रीढ़ की हड्डी को दिखाएंगे और पीएम को उनकी जगह दिखाएंगे। आपको बता दें कि पिछलले कुछ समय से केंद्र सरकार और आरबीआई के बीच काफी तनातनी चल रही है, ऐसे में आज होने वाली बैठक काफी अहम है।

सूत्रों की मानें तो केंद्रीय बैंक के रिजर्व को इस्तेमाल को लेकर बैंक और सरकार के बीच दांव फंस सकता है। दरअ्सल बैंक के पास मौजूदा समय में 9.5 लाख करोड़ रुपए से भी ज्यादा का रिजर्व फंड है, जिसे सरकार इस्तेमाल करना चाहती है। सरकार ने इस बात का प्रस्ताव रखा था कि इस फंड के एक हिस्से का इस्तेमाल किया जाए, जबकि रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने इसका खुलकर विरोध किया था। इस मसले पर केंद्र और बैंक आमने सामने आ गए थे।