राहुल गांधी ने शुरू किया ये अभियान , कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में भले ही कमी आई हो, लेकिन इससे मरने वालों का आंकड़ा अभी भी डराने वाली है। केंद्रीय स्वासथ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में एक दिन के भीतर कोरोना संक्रमण से 3 हजार से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ दिया है। आकंड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 3,207 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कुल मौतों की संख्या 3,35,102 हो गई है।

शनिवार को भी राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया था. राहुल गांधी ने आरोप लगया था कि, पीएम मोदी की ‘झूठी छवि’ के लिए उनकी सरकार के किसी विभाग के मंत्री किसी भी विषय पर बोलने को मजबूर हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि कोरोना का टीकाकरण अगर यही रफ्तार से चलता रहा तो टीकाकरण में 3 साल से ज्यादा का समय लग जाएगा।

इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार से ब्लैक फंगस को लेकर तीखे सवाल पूछे थे। 1.Amphotericin B दवाई की कमी के लिए क्या किया जा रहा है? 2.मरीज को ये दवा दिलाने की क्या प्रक्रिया है। 3.इलाज देने की बजाए मोदी सरकार जनता को औपचारिकताओं में क्यों फंसा रही है।

देश में कोरोना की दूसरी लहर जारी है। देश के कई राज्यों में वैक्सीन की कमी सामने आ रही है। वही देश के प्रत्येक नागरिक का जल्दी और मुफ्त टीकाकरण हो इसके लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अभियान छेड़ दिया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, “कोरोना महामारी के खिलाफ सबसे मजबूत सुरक्षा कवच सिर्फ वैक्सीन है। देश के जन-जन तक मुफ्त टीकाकरण पहुंचाने के लिए आप भी आवाज़ उठाइये- केंद्र सरकार को जगाइये।”