राहुल गांधी ने उठाया ये मुद्दा, कहा- मोदी सरकार कुचल रही गरीबों के अधिकार…

सर्वे में सामने आया है कि इनमें से 40 फीसदी मजदूर ऐसे भी हैं, जिनकी बायोमैट्रिक जानकारी का मिलान न होने के कारण बैंक या पोस्ट ऑफिस से खाली हाथ लौटना पड़ता है. इसके अलावा बैंक के चक्कर लगाने के दौरान मजदूरों को अपनी जेब से पैसा भी खर्च करना पड़ता है.

बता दें कि हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में एक सर्वे सामने आया है. जिसमें खुलासा किया गया कि मनरेगा मजदूरों को अपनी ही दिहाड़ी निकालने के लिए बैंकों के चक्कर लगाने पड़ते हैं. Lib Tech India की ओर से किए गए इस सर्वे में सामने आया है कि 45 फीसदी मनरेगा मजदूरों को अपनी ही दिहाड़ी की राशि निकालने के लिए बैंकों के चक्कर लगाने पड़ते हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘पहले किया तुगलकी लॉकडाउन, करोड़ों मजदूरों को सड़क पर ले आए. फिर उनके एकमात्र सहारे मनरेगा की कमाई को बैंक से निकालना दूभर किया. सिर्फ बातों की है मोदी सरकार, कुचल रही गरीबों के अधिकार.’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. इस बार राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए मनरेगा मजदूरों का मुद्दा उठाया है.

राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार सिर्फ बातें करती हैं और गरीबों के अधिकारों को कुचल रही है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए मोदी सरकार की ओर से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन का जिक्र किया है और उसे तुगलकी करार दिया है.

राहुल गांधी ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण करोड़ों मजदूर सड़क पर आ गए. वहीं अब सरकार ने मनरेगा की कमाई को बैंक से निकालना भी मुश्किल कर दिया है.