बराक ओबामा ने राहुल गांधी को बताया ये, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी लिया नाम…

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी बॉयोपिक ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में विश्व के कई नेताओं के बारे में लिखा है। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अधय्क्ष राहुल गांधी , भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी जिक्र किया है।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर, एक न्यूज़ के लेख में लिखा गया है: ‘ ऐसा लगता है कि रक्षा सचिव बॉब गेट्स और भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बीच काफी एकता है।’

ऐसा मानना है कि किताब में राहुल गांधी के बारे में लिखा गया है, ‘उनमें एक नर्वस, अनफ़ॉर्मेंट क्वालिटी है, जैसे कि वह एक छात्र हों जिसने अपना कोर्सवर्क पूरा किया है और शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक हो लेकिन विषय में महारत हासिल नहीं करना चाहता हो।’

खबरों की समीक्षा के मुताबिक ‘और फिर उनके जीवनी रेखाचित्र हैं, उनकी संक्षिप्तता और अंतर्दृष्टि और हास्य में निपुणता।’ न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार गैलरी में पूर्व रूसी प्रीमियर व्लादिमीर पुतिन, तत्कालीन रक्षा सचिव बॉब गेट्स और अमेरिकी राष्ट्रपति-निर्वाचित जो बिडेन शामिल हैं।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी नई प्रकाशित किताब, जो कि एक राजनीतिक संस्मरण है, ‘ए प्रॉमिस लैंड’ में अमेरिका और अन्य देशों के कई नेताओं के बारे में जिक्र किया है।

आपको बता दे, एक विदेशी एजेंसी की खबर के अनुसार जिसमें राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शामिल हैं। बता दें कि मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ओबामा के कार्यकाल के दौरान सत्ता में थी।