राहुल गांधी इस्तीफे पर से हुआ सस्पेंस खत्म, इंटरव्यू और ट्वीट के माध्यम से कई बड़े नेताओं ने कहा ये

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद और पार्टी में नेतृत्व के संकट के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उनके उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और महासचिवों के.सी. वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी ने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. अब भी एक के बाद एक नेताओं के मिलने का सिलसिला जारी है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाल ने भी राहुल गांधी से उनके घर पर मुलाकात की. पायलट के चले जाने के बाद गहलोत पहुंचे. बता दें कि राहुल गांधी के इस्तीफे पर सस्पेंस जारी है.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद नेतृत्व का संकट. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने बयान जारी कर राहुल गांधी से आग्रह किया है कि वो अध्यक्ष पद से इस्तीफे न दें.स्टालिन ने फोन पर की राहुल गांधी से बात

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से फोन पर बात की है. साथ ही ये आग्रह किया है कि राहुल अध्यक्ष पद न छोड़ें. इससे पहले लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने पर राहुल गांधी ने स्टालिन को बधाई भी दी.

इस्तीफा देने की बजाय राहुल साबित करें ‘वो कर सकते हैं’: रजनीकांत

साउथ के सुपरस्टारऔर राजनेता रजनीकांत ने राहुल गांधी के इस्तीफे पर रिएक्शन दिया है. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए. उन्हें साबित करना चाहिए कि वो कर सकते हैं. लोकतंत्र में विपक्ष का मजूबत होनाी काफी जरूरी है.

एक के बाद एक पहुंचे नेता

राहुल के आवास पर सुबह सबसे पहले प्रियंका गांधी पहुंची. उसके बाद सुरजेवाला और वेणुगोपाल पहुंचे. फिर कुछ समय बाद सचिन पायलट कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर पहुंचे. राहुल गांधी के साथ 50 मिनट तक चली अलग-अलग मुलाकातों के बाद पायलट, वेणुगोपाल और सुरजेवाला वहां से चले गए. फिर राहुल के आवास पर गहलोत पहुंचे. गहलोत और राहुल की मुलाकात करीब आधे घंटे चली.

CWC में इस्तीफा देने की राहुल ने की थी पेशकश

राहुल ने शनिवार को कांग्रेस कार्यकारिणी कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के दौरान अपना इस्तीफा देने की पेशकश की थी, लेकिन इसे सर्वसम्मति से नामंजूर कर दिया गया था. लेकिन पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल के इस्तीफा देने पर अड़े रहने से पार्टी में चिंता का माहौल है, जिसने हमेशा नेहरू-गांधी की लीडरशिप में काम किया है.

लालू यादव बोले, राहुल गांधी का इस्तीफा साबित होगा आत्मघाती कदम

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने राहुल के इस्तीफे पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि राहुल का फैसला कांग्रेस के लिए आत्मघाती कदम साबित हो सकता है.

लालू प्रसाद यादव ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना न सिर्फ उनकी पार्टी के लिए आत्मघाती होगा, बल्कि यह उन सभी राजनीतिक और सामाजिक ताकतों के लिए भी एक झटका होगा जो आरएसएस के खिलाफ लड़ रही हैं. लालू प्रसाद यादव ने ट्विटर पर अपने इस इंटरव्यू को ट्वीट किया है.