राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडेन ने किया ये खतरनाक काम, देख ट्रंप भी हुए हैरान

जो बाइडेन ने अपने एक भाषण में कहा कि जितनी जल्दी हम प्रशासन की वितरण योजना तक पहुंचते हैं, उतनी ही जल्दी यह वैक्सीन को आम लोगों तक आसानी से पहुंचाया जा सकेगा।

 

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी हार सार्वजनिक रूप से नहीं स्वीकारी है और कई राज्यों में चुनावी प्रक्रिया को लेकर कानूनी चुनौतियां भी दर्ज करवाई हैं। अभी तक जीएसए ने सत्ता के हस्तांतरण के लिए समन्वय शुरू करने की अनुमति नहीं दी है।

रविवार को पूर्व सर्जन जनरल विवेक मूर्ति ने कहा कि Transition team ने अभी तक ट्रम्प प्रशासन के कोविड -19 डेटा या योजनाओं को अवरोधों की वजह से अबतक नहीं देखा है।

जनरल विवेक मूर्ति, बाइडेन के कोरोनावायरस सलाहकार बोर्ड के सह-अध्यक्ष हैं। उन्होंने Fox News Sunday से बातचीत में कहा कि उनके पास वे आंकड़े हैं जो उन्होंने एकत्र किए हैं, जिसपर जनता की हमेशा पहुंच नहीं रहती – और उस डेटा और योजनाओं को देखकर हम अंत में मिलकर सही और सर्वोत्तम रिजल्ट दे सकते हैं।

अमेरिका में कोरोना संक्रमण एकबार फिर से न सिर्फ तेजी से फैल रहा है बल्कि लोगों की जान भी ले रहा है। कोरोना की वजह से हो रही मौतों को लेकर अमेरिकी बहुत चिंतत हैं।

इस बीच अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने निर्वतमान राष्ट्रपति ट्रंप पर दबाव डाला और पूछा है कि वो कोरोना वैक्सीन आने के बाद आम जनता तक उसे कैसे पहुंचाएंगे। इस दौरान बाइडेन ने ट्रंप प्रशासन पर अपनी टीम के साथ समन्वय करने से इनकार करके आम लोगों की जान जोखिम में डालने का आरोप लगाया।