राष्ट्रपति बनते ही जो बाइडन ने लिया ये बड़ा एक्शन, मुस्लिमों के साथ किया…

बाइडन ने आगे कहा कि, मैं जिन कार्यकारी आदेशों पर साइन करने जा रहा हूं वो कोरोना संकट से बदलाव लाने में मदद करेंगे. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि हम जलवायु परिवर्तन से इस तरह से निपटेंगे जैसा हमने पहले कभी नहीं किया.

साथ ही सभी लोगों के साथ मिलकर एक जुट होकर काम करेंगे यह प्रयास करेंगे कि सभी समुदाय एक-दूसरे को समझें देश से नस्लभेद को खत्म करें. बाइडेन के इस आदेश के बाद अमेरिका में 100 दिनों के लिए मास्‍क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.

दुनिया के सबसे ताकतवर पद पर बैठने के बाद जो बाइडेन ने पेरिस जलवायु समझौते में फिर से शामिल होने को हरी झंडी दे दी विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन से अमेरिका के हटने की प्रक्रिया को भी रोक दिया है.

आपको बता दें कि अमेरिकन राष्ट्रपति बाइडेन ने कुल 15 कार्यकारी आदेशों पर हस्‍ताक्षर किया है. इससे पहले बाइडेन की टीम ने कहा था कि इन आदेशों पर हस्‍ताक्षर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा किए गए नुकसान की भरपाई की गई है. बाइडन ने इन आदेशों पर हस्‍ताक्षर के बाद कहा कि उनके पास बर्बाद करने के लिए समय नहीं है.

अमेरिका के 46वें राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने पदभार ग्रहण कर लिया पदभार ग्रहण करते ही सबसे पहला काम ही पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के फैसलों को बदलने के आदेश जारी कर दिए हैं. आपको बता दें कि बाइडेन ने बुधवार को एक साथ कई कार्यकारी आदेशों पर हस्‍ताक्षर किए.

बाइडेन के इन नए आदेशों में प्रवासियों को राहत दी गई है, वहीं कई मुस्लिम देशों से यात्रा पर लगाया गया बैन को भी हटाने का आदेश जारी किया है. वहीं कोरोना वायरस संंक्रमण के खतरे को देखते हुए जो बाइडेन ने देशभर में मास्‍क पहनने को अनिवार्य कर दिया है. साथ ही मैक्सिको की सीमा पर बन रही बाड़ के पैसे को भी रोक दिया गया है.