राष्‍ट्रपति का चुनाव जितने पर डोनाल्‍ड ट्रंप इस देश पर कर सकते थे हमला , मिसाइले को चुकी थी तैयार…

एक अमेरिकी अधिकारी की तरफ से सोमवार को बताया गया है कि गुरुवार को ट्रंप ने ईरान के मुख्‍य परमाणु ठिकाने पर हमले के विकल्‍पों के बारे में पूछा था। लेकिन अचानक ही इस नाटकीय कदम को उठाने के अपने फैसले को वापस ले लिया।

 

जिस मीटिंग में ट्रंप ने हमले के बारे में बात की थी उसमें उनके टॉप राष्‍ट्रीय सुरक्षा अधिकारी जिसमें उप-राष्‍ट्रपति माइक पेंस, उनके नए कार्यवाहक रक्षा मंत्री क्रिस्‍टोफर मिलर और ज्‍वॉइन्‍ट चीफ ऑफ स्‍टाफ जनरल मार्क माइले शामिल थे।

इस अधिकारी की तरफ न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स को मीटिंग के बारे में जानकारी दी गई है। अधिकारी की मानें तो ट्रंप इस प्‍लान पर आगे नहीं बढ़ सके क्‍योंकि उन्‍हें एक बड़े संघर्ष के खतरे का अंदेशा था।

अधिकारी के शब्‍दों में, ‘उन्‍होंने विकल्‍पों के बारे में पूछा था। उन्‍हें कई परिदृश्‍यों के बारे में बताया गया लेकिन अंत में उन्‍होंने आगे न बढ़ने का फैसला किया।’

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ईरान पर हमले की योजना बना रहे थे। इस बारे में उन्‍होंने अधिकारियों से जानकारी भी ली थी लेकिन फिर इस योजना को टाल दिया गया था।

एक अधिकारी की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है। ट्रंप जाने से पहले कई अहम नीतियों पर फैसले ले रहे हैं। 3 नवंबर को हुए चुनावों के बाद वह डेमोक्रेट जो बाइडेन के हाथों अपनी हार मानने को तैयार नहीं हैं। इसकी वजह से आने वाले प्रशासन को खासी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है।