‘रावण’ बने दलबीर की भी ट्रेन से कटकर मौत

 पंजाब के अमृतसर में दशहरे के दिन हुए ट्रेन हादसे के बाद हर ओर चीख-पुकार का माहौल है। इस हादसे में अभी तक 61 लोगों की मौत की खबर है। वहीं, हादसे के बाद रामलीला कराने वाली आयोजन कमेटी भी फरार हो गई है। बताया जा रहा है कि इस आयोजन के लिए प्रशासनिक तौर पर कोई अनुमति नहीं ली गई थी और लोग रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर ही रावण दहन देख रहे थे। इस बीच अमृतसर ट्रेन हादसे में एक और बुरी खबर आई है। हादसे में उस शख्स की भी ट्रेन से कटकर मौत हो गई है, जो उस वक्त वहां हो रही रामलीला में रावण का किरदार निभा रहा था।

Image result for 'रावण' बने दलबीर की भी ट्रेन से कटकर मौत

लंबे वक्त से रावण का रोल निभा रहे थे दलवीर

अमृतसर के ही रहने वाले दलबीर सिंह पिछले काफी समय से शहर की रामलीला में रावण का किरदार निभाते आ रहे थे। शुक्रवार को भी वो रामलीला में रावण के किरदार का मंचन कर रहे थे। रामलीला देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग वहां आए हुए थे और रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन का इंतजार कर रहे थे। रावण दहन के दौरान रेलवे ट्रैक पर तेज रफ्तार से ट्रेन आई और हादसे में दलवीर सिंह की भी मौत हो गई। हादसे के बाद दलबीर की मौत की खबर उनके भाई ने उनकी पत्नी को दी।

दलवीर की पत्नी के लिए नौकरी की मांग

अपने बेटे की मौत की खबर सुनकर दलबीर की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। परिवार में दलबीर की मां, पत्नी और एक आठ महीने की बेटी है। दलबीर की मां ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके बेटे के जाने के बाद उनके परिवार का सहारा छिन गया है। उन्होंने सरकार से दलबीर की विधवा पत्नी के लिए एक नौकरी की मांग की, ताकि वो अपनी बच्ची को पाल सके। वहीं, दलबीर की पत्नी का कहना है कि उनके पति की मौत के लिए रेलवे और प्रशासन दोनों ही दोषी हैं।

हादसे में अभी तक 61 लोगों की मौत

आपको बता दें कि शुक्रवार को दशहरे के दिन अमृतसर के चौड़ा बाजार में रावण दहन के दौरान हुए ट्रेन हादसे में अभी तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे में कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं। यह हादसा उस वक्त हुआ जब बड़ी संख्या में लोग रेलवे ट्रैक और उसके आस-पास खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रेन उस ट्रैक से गुजरी और काफी लोग ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे के बाद मौके पर भगदड़ मच गई और लाश के चीथड़ों के बीच लोग अपनों की तलाश करने लगे।