रामदेव के तीसरी संतान वाले बयान पर बीजेपी के इस नेता किया समर्थन

 बिहार के बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर योग गुरू बाबा रामदेव के बयान का समर्थन किया है.रामदेव ने बोला था कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून होना चाहिए.

साथ ही बोला कि तीसरी संतान को वोट देने  चुनाव लड़ने का अधिकार नहीं होना चाहिए. गिरिराज ने बोला कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बाबा रामदेव के दिए बयान को हमें सकारात्मक ढंग से लेना होगा. विकास के लिए जनसंख्या नियंत्रण महत्वपूर्ण है  इसके लिए कठोर कानून बने.

बाबा रामदेव रविवार को हरिद्वार में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बयान दिया था. उन्होंने बोला था कि अब कानून के जरिए ही आबादी पर लगाम लगाई जा सकेगी. बाबा ने दो बच्चों की नीति का समर्थन करते हुए बोला था कि तीसरी संतान को वोट डालने समेत अन्य नागरिक अधिकारनहीं मिलने चाहिए. ऐसे बच्चेचाहे किसी भी जाति के हों, उनकेचुनाव लड़ने  अन्य सरकारी नौकरियों के हक से भी वंचित किया जाना चाहिए.

संसाधनों को देखते हुएजनसंख्या नियंत्रण जरूरी: गिरिराज

बेगूसराय में गिरिराज ने बोला कि जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने को लेकर अपनी राय पर हमेशा कायम रहूंगा. इस मामले पर कानून की आवश्यकता है, जिससे देश के संसाधनों का समुचित प्रयोग किया जा सके. शोधकर्ताओं ने बोला है कि आने वाले समय में पानी  भोजनका संकट आएगा, लिहाजा भविष्य के लिए जनसंख्या नियंत्रण महत्वपूर्ण है.

ओवैसी ने रामदेव के बयान पर तंज कसा
योग गुरू के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने रिएक्शन देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा. ओवैसी ने ट्वीट में बोला था, ‘‘लोगों को असंवैधानिक बातें कहने से रोकने के लिए कोई स्पष्ट कानून नहीं है, लेकिन रामदेव के विचारों पर बेवजह ध्यान क्यों दिया जाता है? वह योग कर सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि मोदी सिर्फ इसलिए अपना मताधिकार खो देंगे, क्योंकि वह तीसरी संतान हैं.’’ओवैसी लोकसभा चुनाव में हैदराबादसे चुनाव जीते हैं.