राष्ट्रपति पद छोड़ने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने रातो – रात किया ये काम, देख छूटे लोगो के पसीने

इससे पहले ट्रंप ने कोविड-19 रिलीफ फंड पर अपने हस्‍ताक्षर करने से इंकार कर दिया था लेकिन दबाव में उन्होंने इस फंड को अनमने मन से मंजूरी दे दी थी।

 

उन्‍होंने इस रिलीफ फंड में जो 600 डॉलर की प्रोत्‍साहन राशि को बेहद कम बताया था । उन्‍होंने कांग्रेस से इस राशि को बढ़ाकर 2000 डॉलर करने का आग्रह किया था जिसे अब मंजूरी मिल गई है।

उन्‍होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्‍ट किया था जिसमें उन्‍होंने कहा कि इस बिल में अन्‍य देशों को काफी अधिक राशि देने की बात कही गई है जबकि अपने देश के नागरिकों को बेहद कम राशि दी जा रही है, जो किसी सूरत से भी सही नहीं है।

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि कुछ माह पहले कांग्रेस ने इस बारे में अमेरिकियों को तुरंत राहत देने के लिए बातचीत की थी। ये हमेशा से किया जाता रहा है। हालांकि जो बिल आखिर में उनके पास भेजा गया वो उस तरह से नहीं था जिसको लेकर बातचीत हुई थी। ये काफी निराशाजनक है।

प्रतिनिधि सभा ने 134 के मुकाबले 275 मतों से इस विधेयक को मंजूरी दी। प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों की संख्या अधिक है, जबकि सीनेट में रिपब्लिकन सांसद अधिक हैं। इससे पहले, कोविड-19 राहत पैकेज में प्रति व्यक्ति 600 डॉलर दिए जाने का प्रावधान किया गया था। सीनेट के सदस्य मंगलवार को इस विधेयक पर चर्चा करेंगे।

अमेरिका की प्रतिनिधि सभा ने देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पद छोड़ने से पहले उनकी मांग मान ली । प्रतिनिधि सभा ने ट्रंप की मांग के अनुरूप कोविड-19 के असर से निपटने के लिए राहत राशि को बढ़ाकर 2,000 डॉलर किए जाने को मंजूरी दे दी है और इस संबंधी विधेयक को सीनेट में भेज दिया गया है।