रातभर सो नहीं पाया पाता ये खिलाड़ी, लेनी पड़ती है नींद की गोली, जाने पूरा मामला…

मुझे सोने के लिए नींद की गोलियां खानी पड़ी थी। अगली सुबह, टेस्ट के पहले दिन हम फील्डिंग कर रहे थे। तब मुझे इतना ज्यादा महसूस नहीं हुआ कि मैं अपनी शुरुआत कर रहा हूं।’

इंटरव्यू के दौरान शुभमन गिल ने बताया कि एडिलेड में पहला टेस्‍ट शुरू होने से पहले ही मुझे पता था कि मैं मेलबर्न टेस्‍ट में खेलने जा रहा हूं। मैं रात भर सो नहीं सका। मुझे सोने के लिए नींद की गोलियां खानी पड़ी थी। अगली सुबह, टेस्ट के पहले दिन हम फील्डिंग कर रहे थे। तब मुझे इतना ज्यादा महसूस नहीं हुआ कि मैं अपनी शुरुआत कर रहा हूं।’

शुभमन गिल ने अपनी परफॉर्मेंस को लेकर कहा कि ‘ पहले मैच में दिनभर की फील्डिंग के बाद शाम को मुझे बल्लेबाजी करने जाना था। जब मैंने अपनी पहली 10-12 गेंदों का सामना किया, तब मैं सोच रहा था कि मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहा हूं, बेस्ट बॉलिंग अटैक का सामना कर रहा हूं। तब मैंने खुद से कहा कि अब मुझे वास्तव में ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।’

कुछ ऐसा ही फील हुआ था भारतीय टीम की यंग ब्रीगेड को जब एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच में पूरी भारतीय टीम महज 36 रनों पर सिमट गई थी। वो शर्मनाक पल प्लेयर्स आज भी नहीं भूल पाए है।

अब इसे लेकर भारतीय खिलाड़ी शुभमन गिल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। फोर्ब्‍स इंडिया से बातचीत के दौरान शुभमन ने बताया कि जब हम 36 रनों पर ऑलआउट हो गए तो ये काफी बड़ा सदमा था। हमें समझ नहीं आ रहा था कि ये अचानक क्‍या हो गया और हमें इस पर कैसी प्रतिक्रिया देनी है। बता दें कि इस हार के बाद भारतीय टीम ने शानदार कम बैक किया और बिस्ब्रेन में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से सीरीज में करारी शिकस्त दी।

किसी भी खेल के दौरान खिलाड़ियों पर कितना प्रेशर होता है, ये हम जनाते हैं। खासकर उन खिलाड़ियों पर जिनका पहला-दूसरा मैच होता है और टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने ऐतिहासिक पारियां खेली, जिस वजह से तीसरी बार ये ट्रॉफी भारत ने जीती है। लेकिन इस दौरे के दौरान एक समय ऐसा भी आया था, जब भारतीय टीम पूरी तरह से टूट गई थी।

ऑस्‍ट्रेलिया में जब टीम इंडिया एडिलेड टेस्‍ट में महज 36 रनों पर सिमट गई तो इंडिया टीम का हर खिलाड़ी शॉक्ड था। इसी बारे में बात करते हुए इंडियन बेट्समैन शुभमन गिल (shubman gill) ने बातें शेयर की।

उन्होंने बताया कि जब टीम 36 रनों पर ऑलआउट हो गई थी, तो किसी को समझ नहीं आया कि मैच में नियंत्रण में दिख रही भारतीय टीम अचानक एक घंटे के खेल में कैसे ध्‍वस्‍त हो गई। इतना ही नहीं इस हार के बाद गिल रात भर सो तक नहीं पाए थे.