राजस्थान के धौलपुर हाइवे पर हिंसक हुआ आंदोलन, फुके वाहन

राजस्थान में तीन दिन से चल रहा गुर्जर आरक्षण आंदोलन रविवार को उग्र हो गया। धौलपुर में दिल्ली-मुबंई राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-3 को जाम करने के दौरान आंदोलनकारियों और पुलिसकर्मियों में झड़प हो गई। इस दौरान भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया।
इसके जवाब में पुलिस ने भी हवाई फायरिंग की। इससे वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। नाराज आंदोलनकारियों ने भीड़ ने तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इससे मौके पर तनाव के हालात बन गए।

राजस्थान के धौलपुर हाइवे पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प के बाद लोगों ने जाम लगा दिया और वाहनों में आग लगा दी। प्रदर्शनकारी गुर्जर समुदाय द्वारा चलाए जा रहे आरक्षण आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं।पांच फीसद आरक्षण की मांग को लेकर रेल की पटरियों पर बैठे गुर्जर आंदोलनकारियों और सरकार के बीच शनिवार शाम हुई पहले दौर की वार्ता में बात नहीं बनी। सरकार की ओर से वार्ता का न्योता लेकर पहुंचे मंत्री विश्वेंद्र सिंह को गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने साफ कर दिया कि वार्ता के लिए कोई प्रतिनिधिमंडल कहीं नहीं जाएगा। जो भी बात होगी, यहीं होगी। हमारा आंदोलन जारी रहेगी। इस बीच, दिल्ली-मुंबई ट्रैक बाधित होने से ट्रेनें प्रभावित रहीं।