रवि शास्त्री के लिए अब भारतीय टीम में यह शख्स है सबसे ख़ास

विश्व कप के बाद से भारतीय टीम के कोच और सहायक स्टाफ में काफी बदलाव कर दिए गये है, कपिल देव की अगुवानी में सीएसी ने को एक बार फिर से 2021 तक की जिम्मेदारी सौप दी है, लेकिन इन सब के बीच अब भारतीय टीम के एक महान सहयोगी ने इस टीम को विदा बोल दिया है, सबसे मजेदार बात यह है कि संजय के जाने के बाद से रवि शास्त्री के लिए अब भारतीय टीम में यह शख्स से दूसरे नंबर पर है.

विश्व कप के बाद से ही की कोचिंग स्टाफ में कई बदलाव हुए हैं इसमें हेड कोच के लिए शास्त्री को चुन लिया गया है, लेकिन सेमिफाइनल मुकाबले में खराब बल्लेबाजी के कारण संजय बांगड़ को हटा दिया गया है. इसकी जगह अब विक्रम राठौड़ का चुना जाना तय है.

गेंदबाजी के लिए कोच के पद पर कोई बदलाव नहीं हुआ है. भरत अरुण ने अपनी जगह बचा ली है. ऐसे में संजय बांगड़ की गैरमौजूदगी का सबसे ज्यादा फायदा भरत अरुण को होता नजर आ रहा है.

भरत अरुण पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर संजय बांगड़ के जाने के बाद से रवि शास्‍त्री की टीम में नंबर दो पर आ गए हैं. इनको सहायक कोच की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. इनसे कोच पद इसलिए भी नहीं ली गयी क्योंकि इनकी देख रेख में भारतीय गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है.