रफ्तार के दीवानों के लिये बनी है यह सुपरकार, जिसने तोड़े दुनिया के सभी रिकॉर्ड

आज के समय में दुनिया में हर कोइ रफ्तार का दिवाना है और ज्यादा से ज्यादा रफ्तार पाना चाहते है। अगर रफ्तार की बात चल रही है तो हम सुपरकार्स को नहीं भुल सकते है। रोच किसी न किसी कार के द्वारा दुसरी का रिकॉर्ड तोड दिया जाता है और सबसे तेज कार होने का दावा किया जाया है और यही सिलसिला चलता रहता है। इसलिए आज हम बात करने वाले है वर्तमान की सबसे तेज कार होने का दावा करने वाली कार का जिसका नाम है हैनिसी वैनम एफ फाइव ।

हैनिसी वैनम एफ वर्तमान में सबसे तेज कार होने का दावा करती है क्योंकी इसने अपने अब तक के जीवन काल में 301 मील प्रति घंटा की रफ्तार को पाया है। जो लगभग 484 किलोमीटर प्रतिघंटे के बराबर है। यह स्पीड आपको रोमांच से भर सकती है।

अगर इस कीमत की बात की जाए तो इसकी कींमत दिल्ली में कुछ तीस करोड है और हां इसे आप ईएमआई पर भी खरीद सकते है।

सुपरकार जिसने सबसे तेज कार होने का दावा किया है में 1,600-hp (1,193-kW) और 1, 1,762 न्यूटन-मीटर टॉर्क होगा। जब यह 2019 में किसी समय सड़क पर आ जाएगा इसे चलाना किसी सपने से कम नही होगा।

गौरतलब है कि इस तरह की कार में वो सबकुछ मिलता है जिसकी आप कल्पना भी नहीं करते और इन अल्ट्रा लक्जरी सुपर कार्स को अगर आपको कभी चलाने का मौका मिले तो इसे कभी गवाना नही। दुनिया की सबसे तेज कार होने का रिकॉर्ड कब तक वैनम रख पाती है ये भी अपने आप में एक दिलचस्प सवाल है।