योगी सरकार छात्रों को देने जा रही ये बड़ी सौगात, 16 फरवरी से होने जा रहा…

कोचिंग में उम्मीदवारों के लिए वरिष्ठ आईएएस, आईपीएस और पीसीएस अधिकारियों द्वारा प्रत्यक्ष परामर्श का प्रावधान भी शामिल होगा। एनडीए और सीडीएस जैसी परीक्षाओं को लेकर गाइडेंस के मामले में, यूपी के सैनिक स्कूलों के प्रिंसिपल द्वारा पूरी तरह से प्रशिक्षण दिया जाएगा।

 

स्टूडेंट्स के किसी भी संदेह को दूर करने के लिए doubt solving sessions का आयोजन किया जाएगा ताकि वो अपने लिए सबसे अच्छा क्षेत्र चुन सकें।

उन्होंने बताया कि मुफ्त कोचिंग की सुविधा गरीब और वंचित छात्रों को बहुत सहायता प्रदान करेगी जिनके मार्गदर्शन का राज्य सरकार द्वारा ध्यान रखा जाएगा।

कोचिंग संस्थान 16 फरवरी बसंत पंचमी से काम करना शुरू करेंगे और 10 फरवरी से कक्षाओं के लिए पंजीकरण शुरू हो जाएगा। पहले चरण में ‘अभ्युदय’ कोचिंग सेंटर डिविजनल लेवल पर स्थापित किए जाएंगे और अगले चरण में इन्हें ड्रस्ट्रिक्ट लेवल पर स्थापित किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार आने वाली 16 फरवरी से प्रदेश के छात्रों को बड़ी सौगात देने जा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार Competitive Exams की तैयारी कर रहे युवा छात्रों के लिए ऐसे कोचिंग सेंटर स्थापित करने जा रही है.

जहां उन्हें मुफ्त क्लासेज दी जाएगीं। इस बात की जानकारी प्रदेश सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में NEET, JEE Mains and Advanced), CDS, NDA, UPSC और अन्य सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए अभ्‍युदय कोचिंग सेंटर स्थापित करने का निर्णय लिया है।