ये हैं दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत जानकर चौक जाएंगे आप

Lamborghini Veneno लैम्बोर्गिनी की तमाम लग्जरी कारों के बारे में आपने सुना होगा, लेकिन यह कार सबसे महंगा कारों में शुमार है. इस कार को पहली बार 2013 में जेनेवा मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था.

इस कार को सबसे पहले ब्रूस वायने ने खरीदा था. इस कार की कीमत 45 करोड़ रुपए है. इसमें 6.5L 740 bhp V 12 इंजन दिया गया है. यह कार केवल 3 सेकंड में 0 से 100 तक की स्पीड पकड़ सकता है. यह दुनिया की सबस पावरफुल हाइपर कार है.

Mercedes-Maybach Exelero लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज की यह कार बेहद शानदार है. इस कार में 690 bhp ट्विन टर्बोचार्ज्ड V12 इंजन है. यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तर महज 4.4 सेकंड में हासिल कर लेती है.

यह बहुत कम समय में 349 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इस लग्जरी कार की कीमत 55 करोड़ रुपए है. इसको अल्ट्रा फाइन लुक दिया गया है.

Pagani Zonda HP Barchetta यह कार दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार है. इसकी कीमत 121 करोड़ रुपए है. यह कार बेहद स्टाइलिश है और स्पीड के मामले में बेहतरीन है.

इस कार में V12 इंजन लगाया गया है, जिसकी पावर 789 हॉर्स पावर है. खास बात यह है कि इतनी महंगी होने के बावजूद इस कार की सभी यूनिट्स बेची जा चुकी हैं. इस कार में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगा हुआ है. इस सुपरकार की डिजाइन और इंटीरियर बेहद लग्जरी है.

क्या आपने कभी सोचा है कि दुनिया की सबसे महंगी कार की कीमत कितनी होगी? दुनियाभर में तमाम ऐसी चीजें हैं, जिनका अनुमान लागाना काफी मुश्किल है. यह बात महंगी कारों के मामले में भी सटीक बैठती है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया की सबसे महंगी कारों की कीमत 100 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. सुनकर भरोसा नहीं हो रहा होगा, लेकिन यह बात सौ फीसदी सच है. दुनियाभर में इन कारों की चुनिंदा यूनिट्स ही बनाई जाती हैं. आज आपको दुनिया की सबसे महंगी कारों के बारे में बता रहे हैं.