यूपी: वयस्क बाघिन को आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रैक्टर से रौंद कर मार डाला

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के दुधवा टाइगर रिजर्व की किशनपुर वनरेंज में रविवार को वयस्क बाघिन को आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रैक्टर से रौंद कर मार डाला। रविवार को बाघिन ने एक अधेड़ पर हमला कर दिया था, जिला अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। इससे आक्रोशित गांव वालों ने बाघिन को घेर लिया और मार डाला।

Image result for वयस्क बाघिन को ट्रैक्टर से रौंदकर मार डाला

पीलीभीत जिले के शेहरामऊ उत्तरी इलाके के गांव चलतुआ में रहने वाले देवानंद (50) दोपहर को मैलानी बाजार सामान खरीदने गए थे। सामान खरीदने के बाद अपनी पत्नी के साथ साइकिल से वापस घर जा रहे थे।

बताया जाता है कि गांव पहुंचते इससे पहले छिपे बैठे बाघ ने उन पर हमला कर दिया। यह देखकर देवा नन्द की पत्नी और अन्य राहगीरों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके चलते बाघ देवानंद को छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया। जिला अस्पताल ले जाते समय देवानन्द की मौत हो गई।

इस हमले से आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव के पास ही बाघिन को घेर लिया। बताया जाता है कि पहले ट्रैक्टर से रौंद दिया। इसके बाद उस पर लाठी डंडों से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। मौके पर पुलिस फोर्स और वन विभाग के अधिकारी पहुंच गए।

इस मामले में डीडी दुधवा महावीर कौजलगी ने बताया कि हमले में मारी गई बाघिन करीब सात-आठ साल की है जिस पर ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चढ़ाकर रौंद दिया।

इस मामले में बाघिन के शव को वन विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है। इसके साथ ही घटना को अंजाम देने वाले ग्रामीणों के खिलाफ वन्यजीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।