यामाहा ने अपनी रेट्रो क्लासिक XSR रेंज का नया मॉडल मार्किट में किया लॉन्च, जानिये मूल्य

यामाहा ने अपनी रेट्रो क्लासिक बाइक XSR रेंज की नयी बाइक XSR 155 को लॉन्च कर दिया है. Yamaha XSR 155 की सेल कंपनी ने थाईलैंड में प्रारम्भ की है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही ये बाइक हिंदुस्तान में भी लॉन्च की जा सकती है.

खास है बाइक डिजाइन

अगर थाईलैंड में सेल की जा रही Yamaha XSR 155 की बात करें तो इसमें इन्वर्टेड टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक के साथ इसमें गोल एलईडी हेडलैंप व डुअल टोन फ्यूल टैंक दिया गया है.

थाईलैंड में इस बाइक को सेल किया जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही कई इंटरनैशनल मार्केट्स में इन बाइक्स को लॉन्च करने वाली है. ऐसे में इस बाइक के हिंदुस्तान में भी जल्द लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही है. हिंदुस्तान में ऐसी बाइक्स को खूब पसंद किया जाता है ऐसे में अगर ये बाइक हिंदुस्तान में लॉन्च की जाती है तो कंपनी को इससे बहुत ज्यादा लाभ होगा.

इंजन

आपको बता दें कि नयी XSR 155 बाइक यामाहा YZF-R15 V3 प्लैटफॉर्म पर आधारित है. इस बाइक में 155cc का सिंगल सिलिंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 19bhp की मैक्सिमम क्षमता व 14.7nm का पीक टॉर्क जेनरेट करते है. यह बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.

अन्य विशेषता की बात करें तो इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस, अलॉय वील्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलैंप्स व स्लिपर क्लच दिया गया है.

कीमत

थाईलैंड में इस बाइक की मूल्य 91,500 बाट यानी तकरीबन 2.1 लाख रुपये रखी गई है. ऐसा माना जा रहा है कि अगर हिंदुस्तान में ये बाइक लॉन्च होती है तो इस बाइक की मूल्य तकरीबन 1.50 लाख रुपये हो सकती है लेकिन इसके विशेषता भी कम किए जा सकते हैं.