यहाँ पर पैसो के लिए बेच देती हैं लड़कियां अपना जिस्म

समाज में देह व्यापार को कलंकित माना जाता है, गांव में महिलाओं के इस व्यापार को नीच नजर से देखा जाता है वहीं बड़े-बड़े शहरों में ये व्यापार तेजी से फलफूल रहा है जिस पर सरकार भी रोक लगाने में नाकाम हैं। ये महिलाएं ये व्यापार लंबे से करती आ रही हैं किसी महिला की मजबूरी ये व्यापार करवा रही है तो कोई महिला अपने शौक पूरे करने के लिए इस घिनौने धंधे को करने में लगी है आज हम आपको भारत के टॉप 10 रेड लाइट एरिया दिखाने जा रहे है जहां महिलाएं रोट के लिए अपने देह को बेचती हैं।
सोनागाछी, कोलकाता
कोलकाता के सोनागाछी इलाका महिलाओं के देहव्यापार का सबसे बड़ा एरिया हैं। जहां से शरीफ इंसान निकल भी नहीं सकता हैं। इस एरिया में करीब 25 हजार वेश्याएं है जिनकी उम्र 18 से ऊपर हैं जो जिस्म बेचकर रोटी कमाती हैं। ये एशिया का सबसे बड़ा रेडलाइट

जीबी रोड, दिल्‍ली
दिल्ली में सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है। जिसका सरकारी दस्तावेजों पर स्वामी श्रद्धानंद मार्ग नाम हैं लेकिन लोगों ने इसका नाम बदलकर जीबी रोड ही रख दिया। बताया जाता है कि यहां मुगलकाल में पांच रेडलाइट एरिया यानी कोठे हुआ करते थे, जिन्हें अंग्रेजों ने एक में ही कर दिया।

रेशमपुरा, ग्वालियर

मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में रेशमपुरा इलाका जो एक बड़ा रेडलाइट इलाका है। यहां देशी लड़कियों के साथ साथ विदेशी लड़कियां, मॉडल्स और कॉलेज गर्ल्स देह व्यापार करती हैं।. सबसे हैरानी की बात यहां की ये है कि कॉलगर्ल्स की बुकिंग भी की जाती है यहां करीब 2 लाख सेक्स वर्कर्स का परिवार रहता है।

कमाठीपुरा, मुंबई
फिल्मों और बिजनेस का शहर मायानगरी मुंबई का एक इलाका कमाठीपुरा देह व्यापार का सबसे नामी इलाका है।आंध्र प्रदेश की महिलाओं ने यहां इस धंधे की शुरूआत की थी। और सालों बाद यह क्षेत्र अंग्रेजों के लिए ऐशगाह बन गय

मीर गंज, इलाहाबाद
इस शहर का नाम सुनकर हैरानी होगी कि इस पवित्र शहर में भी ऐसा घिनौना काम होता है जी हां बाजार चौक में मीरगंज इलाके में स्थित एक रेडलाइट ऐरिया है यहां करीब डेढ़ साल से अवैध तरीके से ये देह व्यापार चल रहा है। बताया जाता है कि यहां पहले कोठे चलते थे जिन पर जमींदार मुजरा देखने आते थे।

शिवदासपुर, वाराणसी
हिंदुओं का सबसे पवित्र तीर्थ स्थान भी ऐसे घिनौने काम में छुटा नहीं हैं। यहां के दालमंडी और शिवदासपुर जैसे इलाके देह व्यापार की बड़ी मंडियों में से एक है. वाराणसी रेलवे स्टेशन से तकरीबन 3 किलोमीटर दूर स्थित शिवदासपुर जो की रेडलाइट इलाके के नाम से जाने जाते हैं।

बुधवार पेठ, पुणे
पुणे का बुधवार पेठ इलाका भी देश के पॉपुलर रेडलाइट ऐरिया में से एक है. जहां नेपाल से लड़कियां आती हैं।

गंगा-जमुना, नागपुर
महाराष्ट्र के नागपुर शहर के इतवारी इलाके में गंगा-जमुना इलाका है, जहां वेश्यावृत्ति चलती है। यह इलाके में देह व्यापार के साथ साथ आपराधिक गतिविधियों और तस्करी के लिए भी जाना जाता हैं

चतुरभुजस्‍थान, मुजफ्फरपुर
बिहार के मुजफ्फरपुर शहर में महिलाएं देह व्यापार करती हैं।

मेरठ, कबाड़ी बाजार
यूपी के मेरठ का कबाड़ी बाजार बहुत ही पुराना रेड लाइट एरिया है. अंग्रेजों के जमाने से देहव्यापार चलता आ रहा है. यहां देह व्‍यापार के धंधे मे ज्यादातर नेपाली लड़कियां ही हैं.