TOPSHOT - Indian Prime Minister Narendra Modi displays his ink-marked finger after casting his vote during the third phase of general elections at a polling station in Ahmedabad on April 23, 2019. - Prime Minister Narendra Modi was among tens of millions of people to cast ballots as India holds a 'Super Tuesday' of voting in its marathon election. (Photo by PUNIT PARANJPE / AFP)

मोदी की लोगों के खाते में 15 लाख रुपए जमा करवाने वाली घोषणा अब होने जा रही पूरी

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल है. मैसेज में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोगों के खाते में 15 लाख रुपए जमा करवाने वाली घोषणा अब पूरी होने जा रही है. इस मैसेज के चलते केरल के लोगों ने 15 लाख रुपए पाने के लिए बैंक के बाहर अकाउंट खुलवाने के लिए लाइन लगानी शुरू कर दी है.

सोशल मीडिया पर मिले मैसेज को सही मानकर लोगों ने बैंक में पोस्टल बैंक अकाउंट खुलवाना शुरू कर दिया है. कतार में खड़े लोगों ने बताया कि सरकार अब प्रधानमंत्री के 15 लाख रुपए देने के वादे को पूरा करने की योजना बना रही है.

वायरल हो रहे मैसेज के मुताबिक केंद्र सरकार सिर्फ उन्हीं लोगों को 15 लाख रुपए देगी जिनका पोस्टल बैंक अकाउंट होगा. इसके बाद से बैंकों के बाहर लोगों की भीड़ लग गई है.

बता दें कि केरल के फेमस टूरिस्ट प्लेस मुन्नार के चाय बागानों में हजारों दिहाड़ी मजदूर काम करते हैं और इस अफवाह के बाद ये लोग मुन्नार पोस्ट ऑफिस के बाहर एकट्ठे हो गए.

वहीं बड़ी संख्या में दूसरे लोग भी अपने जरूरी काम छोड़कर पोस्ट ऑफिस के बाहर जमा हो गए. नतीजन पिछले 3 दिनों के अंदर सिर्फ मुन्नार पोस्ट ऑफिस में 1050 से अधिक नए खाते खोले गए.

हालांकि इस मैसेज की सच्चाई की बात की जाए तो अगर ऐसी कोई बात सच में होती तो ऑफिसियल तौर पर इसकी घोषणा की जाती न कि फेसबुक पर पोस्ट के जरिए जानकारी को वायरल किया जाता. जबकि केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई भी जानकारी नहीं दी गई. फिलहाल किसी के भी खाते में 15 लाख रुपए नहीं भेजे जा रहे हैं.

कुछ समय पहले ऐसी ही भीड़ देवीकुलम आरडीओ कार्यालय में भी दिखी थी. उस दौरान सोशल मीडिया पर सरकार द्वारा बेघर लोगों को जमीन और मकान देने की अफवाह उड़ी थी.