मोदी का वार : सिख दंगे पर कांग्रेस के सैम पित्रोदा का बयान झलकाता है उनके ‘चरित्र और अकड़’ को

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस और उसके नेता सैम पित्रोदा पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने 1984 के सिख दंगे पर इंडियन ओवरसीज के इनचार्ज सैम पित्रोदा के बयान को लेकर उनपर निशाना साधा है।

मोदी ने कहा कि सिख दंगे पर सैम पित्रोदा का बयान उनके ‘चरित्र और अकड़’ को दिखाता है। हरियाणा के रोहतक में एक चुनावी रैली के दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसी रवैये को चलते 44 सीटो पर आ गई अब जनता इन्हें और नीचे लाएगी।

‘पित्रोदा के शब्द कांग्रेस के चरित्र और सोच को दिखाते हैं’
पीएम मोदी ने हरियाणा के रोहतक में एक चुनावी रैली के दौरान कहा कि- ‘सैम पित्रोदा के शब्द कांग्रेस के चरित्र और सोच को जाहिर करते हैं। ये शब्द ‘हुआ तो हुआ’ उनकी अकड़ दिखाते हैं। ये नेता गांधी परिवार का करीबी है और राजीव गांधी का दोस्त है। ये कांग्रेस अध्यक्ष के गुरू हैं।’ यहां पीएम ने देश की सुरक्षा के मुद्दे पर भी बात की।

पित्रोदा ने 1984 दंगों पर कहा था ऐसा
बता दें कि पीएम मोदी ने हाल ही में कहा था कि 1984 के दंगे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के आदेश पर हुए थे। पीएम के इस बयान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में पित्रोदा ने कहा था कि- मुझे नहीं लगता ये सच है, ये भी एक भी एक झूठ है। क्या बात करतें हैं 1984 की? आपने 5 साल में क्या किया इसपर बात कीजिए। ये 1984 में हुआ…हुआ तो हुआ।

‘बिना तर्क के कैसे बहस करेगी कांग्रेस’

पीएम मोदी से पूछा गया कि विपक्ष आपपर राष्ट्रवाद का मुद्दा उठाने का आरोप लगाता है तो इसपर मोदी ने जवाब दिया कि- मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि हमले 1.5 करोड़ गरीबों को घर दिए , 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाई, आयुष्मान योजना, MSP, हाइवे इत्यादि। मैं चाहता हूं कि कांग्रेस हमें चुनौती दे लेकिन इन मुद्दों पर बहस के लिए तर्क चाहिए जो कांग्रेस के पास नहीं हैं।