मुख़्तार अंसारी को लेकर प्रियंका गांधी ने कही ये बात , जानकर लोग हुए हैरान

पंजाब सरकार का कहना है कि मुख्तार अंसारी की कस्टडी की याचिका पर वह दो हफ्ते में जवाब दाखिल करेगी। उसने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए मुख्तार अंसारी की कस्टडी यूपी पुलिस को देने से साफ मना कर दिया है।

 

पंजाब पुलिस का तर्क है कि बीमारी के कारण बीएसपी से विधायक मुख्तार अंसारी का लम्बी यात्रा करना संभव नहीं है। वहीं अब इस मामले में अगली सुनवाई सुप्रीम कोर्ट 3 फरवरी को करने वाला है।

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कांग्रेस पार्टी और प्रियंका गांधी पर इसी तरह जमकर भड़ास निकाली। इसके विपरीत उत्तर प्रदेश में माफियाओं पर हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ भी की। कई ने तो पंजाब और यूपी सरकार की तुलना की तो कई ने कहा कि योगी सरकार के सामने अपराध घुटने टेक रहा है।

वहीं अब कांग्रेस शासित पंजाब सरकार द्वारा अंसारी को उत्तर प्रदेश की कोर्ट में पेशी की इजाजत नहीं देने को लेकर सोशल मीडिया पर कांग्रेस पार्टी की जमकर किरकिरी हुई।

इस मामले को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) पर जमकर निशाना साधा गया। ट्विटर पर इस मामले पर जमकर मीम्स भी वायरल हुए, जिसके चलते बीते मंगलवार को हैशटैग ‘मुख्तार पर मेहरबान प्रियंका’ टॉप ट्रेंड में रहा।

बाहुबली मुख़्तार अंसारी को लेकर यूपी और पंजाब पुलिस के बीच ठन गई है। अंसारी साल 2019 से पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं। पंजाब पुलिस मुख़्तार को एक रंगदारी के मामले में रोपड़ ले गई थी, लेकिन तब से ही वो स्वास्थ्य का हवाला देकर उसे वहीं रखे हुए हैं।

हाल ही में जब यूपी पुलिस बाहुबली को लाने पहुंची लेकिन उसे उस वक्त निराशा हाथ लगी जब पंजाब पुलिस ने मुख्तार अंसारी के मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर उसे सौंपने से इनकार कर दिया।