मुख्यमंत्री योगी ने मुम्बई आतंकी हमले को याद कर कही ये बात, शहीद जवानों को…

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 26/11 के मुम्बई आतंकी हमले में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीद जवानों, पुलिस कर्मियों और निर्दोष नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि। मातृभूमि की रक्षा हेतु अपना सर्वोच्च बलिदान देने के लिए भारतभूमि आप सभी की सदैव ऋणी एवं कृतज्ञ रहेगी।

 

उल्लेखनीय है कि साल 2008 में देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई पर एक आतंकवादी हमला हुआ था, जिसने भारत समेत पूरी दुनिया को हैरान कर दिया था। आज ही के दिन यानी 26 नवम्बर 2008 को लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकियों ने मुम्बई को बम धमाकों और गोलीबारी से दहला दिया था। हमले में 160 से ज्यादा लोग मारे गए थे और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने ट्वीट किया कि ‘जो शहीद हुए हैं उनकी ज़रा याद करो कुर्बानी’ 26/11 का दिवस मुम्बई आतंकवाद की घटना को काला दिवस की याद दिलाती है शहीदों की शहादत को नमन, श्रृद्धा सुमन, शत-शत प्रणाम तथा घटना में जो निर्दोष नागरिक दिवंगत हुए उन्हें श्रद्धांजलि।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कहा कि मुम्बई में 26/11 के आतंकी हमले में काल-कवलित हुए सभी नागरिकों को भावपूर्ण नमन। हम उनके शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।

मां भारती की रक्षा हेतु प्राणोत्सर्ग करने वाले वीर सुरक्षाबलों को कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से कोटि-कोटि श्रद्धांजलि। आइए, आज हम सभी आतंकवाद को पराजित करने की शपथ लें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुम्बई आतंकी हमले की बरसी पर इसमें मारे गए नागरिकों को नमन करते हुए सुरक्षाबलों के शहीद जवानों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि दी है।