मुंबई में 1 हजार करोड़ रुपए का ड्रग्स हुआ बरामद

महाराष्ट्र के मुंबई स्थित सांताक्रूज के वाकोला इलाके में एंटी नारकोटिक्स सेल ने एक कार से 100 किलो फेंटानिल ड्रग्स का स्टॉक जब्त किया है। 31 दिसंबर से पहले इतनी बड़ी कार्रवाई करने में मुंबई पुलिस को कामयाबी मिली है। 100 किलो ड्रग्स की कीमत तकरीबन 1 हजार करोड़ रुपए है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

सलीम धाला, चंद्रमणी तिवारी, संदीप तिवारी और घनश्याम सरोज नाम के चार युवको को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सलीम धाला को पुलिस ने 2013 में भी गांजा रखने के मामले में गिरफ्तार किया था। फेंटानिल ड्रग्स का इस्तेमाल कैंसर के इलाज के लिए किया जाता है। बाहर बेचने के लिए कुछ प्रयोगशाला में गुप्त तरीके से फेंटानिल ड्रग तैयार किया जाता है। हेरोइन, कोकिन मिलाकर फेंटानिल का सेवन किया जाता है। फेंटानिल के ओवरडोज की वजह से अमेरिका में हजारों लोगों की मौत हर साल होती है।

पुलिस को उनके खबरी द्वारा ड्रग्स के बारे में जानकारी मिली थी। खबर की पुष्टि कर पुलिस ने वाकोला सुभाषनगर में जाल बिछाकर यह कार्रवाई की। सलीम धाला कॉटन ग्रीन में ड्राइवर के रूप में काम करता है। संदीप तिवारी ग्रेजुएट है और निजी कंपनी में काम करता है। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए नई टाटा नेक्सन कार भी जब्त की है। एनडीपीएस कानून के तहत चारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ड्रग्स के नमूने जांच के लिए फॉरेंसिक में भेज दिए गए हैं। आरोपी यह ड्रग कुछ विदेशियों को बेचनेवाले थे। यह ड्रग अमेरिका और अन्य देशों में भी भेजा जानेवाला था।