मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो में नई ब्रेजा को किया पेश, देखने को मिलेंगे ये फीचर्स…

पिछले कुछ सालों से भारतीय लोगों के बीच एसयूवी कारों की डिमांड बढ़ी है। खासतौर पर मिड साइज या कॉम्पैक्ट साइज वाली एसयूवी कारों को लेकर लोगों में ज्यादा क्रेज है। इसका असर हाल में हुए ऑटो एक्सपो में भी दिखा जब कार निर्माता कंपनियों ने बड़ी संख्या में एसयूवी पेश कीं। ऑटो एक्सपो में पेश की गई इन कारों में से कुछ तो बहुत जल्द ही लॉन्च होंगी। हम आपको ऐसी ही कुछ SUV के बारे में बताते हैं जो जल्द ही सड़कों पर दौड़ती दिखेंगी..

​मारुति ब्रेजा फेसलिफ्ट
दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो में नई ब्रेजा पेश की थी। इस एसयूवी कार को फरवरी के अंत या फिर मार्च की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। नई ब्रेजा में नई ग्रिल, नया फ्रंट बंपर और अपग्रेडेड लाइटिंग दी गई है। ये नए अपडेट कार को थोड़ा फ्रेश लुक देते हैं। लेकिन सबसे बड़ा बदलाव कार के इंजन में देखने को मिलेगा। ब्रेजा का यह फेसलिफ्ट मॉडल 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन के साथ आएगा। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जा सकता है। हालांकि कंपनी इसका डीजल इंजन मॉडल कब लॉन्च करेगी इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है।

​फॉक्सवैगन टिगुआन ऑल-स्पेस
फॉक्सवैगन 6 मार्च को अपनी यह 7-सीटर एसयूवी टिगुआन लॉन्च करेगा। कंपनी ने इस कार को ऑटो एक्सपो में भी पेश किया था। प्रीमियम रेंज में आने वाली इस एसयूवी की बुकिंग भी शुरू है। इस कार का मुकाबला टोयोटा की फॉर्च्यूनर, फॉर्ड की एंडेवर और महिंद्रा अल्टूरस जी4 जैसी एसयूवी से होगी। टिगुआन ऑल-स्पेस भी शुरुआत में सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ ही आएगी। इसमें 190hp पावर वाला 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इस कार की कीमत 30 लाख रुपये के आसपास रखे जाने की उम्मीद है।