मायावती ने योगी सरकार कसा तंज

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को बुलंदशहर में हुई हिंसा के शिकार इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि बुलंदशहर में भड़की हिंसा का कोई और नहीं बल्कि खुद भाजपा सरकार जिम्मेदार है। भाजपा सरकार में प्रदेश में जंगलराज कायम हुआ है।

अराजकता को संरक्षण देने का ही परिणाम है बुलंदशहर की घटना

बसपा प्रमुख ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा हर तरह की अराजकता को संरक्षण देती है और बुलंदशहर की घटना उसी संरक्षण का नतीजा है। इंस्पेक्टर की मौत पर दुख जताते हुए मायावती ने कहा कि कानून के रखवाले की बलि चढ़ रहे हैं।मायावती ने बुलंदशहर में आगजनी और भड़की हिंसा का जिम्मेदार भाजपा को ठहराया है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अराजकता को संरक्षण देने का ही नतीजा है कि उत्तर प्रदेश जैसे बड़े और विकास के लिए तरस रहे राज्य में भाजपा ने जंगलराज कायम कर दिया है। जिसमें कानून के रखवाले भी महफूज नहीं है और बलि चढ़ रहे हैं।

यूपी सरकार सख्त कदम उठाने पर हुई विफल

मायावती ने कहा कि भीड़तंत्र के हिंसक और अराजकता के राज को खत्म करने के लिए देश और प्रदेशों में कानून का राज स्थापित करने का पूरी ईमानदारी से प्रयास करना चाहिए। ताकि देश के संविधान व लोकतंत्र को भीड़तंत्र की बलि चढ़ने से रोका जा सके और भविष्य में ऐसे मामले सामने न आएं। साथ ही बसपा सुप्रीमो ने भाजपा के युवा नेता प्रत्युषमणि त्रिपाठी की हत्या पर दुख जताते हुए कहा कि भीड़तंत्र की उग्र और हिंसक स्थिती का शिकार खुद भाजपा के लोग भी होने लगे हैं, क्योंकि पहले दलितों, पिछड़ों, मुस्लिमों और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों को हिंसा और उग्रता का शिकार बनाने वाले ये अराजकत लोग अब अपनी आदतों से मजबूर हो गये है। ऐसी स्थिती में भी भाजपा की सरकार सख्त कदम उठाने का अपना कर्तव्य निभाने में पूरी तरह से विफल साबित हो रही है।