मायावती के जन्मदिवस समारोह में फायरिंग पर मुकदमा दर्ज

बसपा अध्यक्ष मायावती के जन्मदिवस समारोह में मंगलवार को हर्ष फायरिंग में मुकदमा दर्ज होने के बाद बसपा नेताओं में हड़कम्प मचा हुआ है। अपने नेताओं को कार्रवाई से बचाने के लिए पदाधिकारी अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं।

जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में बसपा नेता एसपी से मिले और जन्मदिन समारोह में कुछ लोगों के हर्ष फायरिंग करने पर दुख व्यक्त करते हुए उनसे कोतवाली में दर्ज मुकदमा निरस्त कराने का अनुरोध किया। एसपी ने मुकदमा निरस्त करने से मना करते हुए नेताओं को आरोपितों को पुलिस को सौंपने की सलाह दी।

मंगलवार को बसपा अध्यक्ष मायावती का जन्मदिवस था। इस अवसर पर बसपा कार्यकर्ताओं ने मेरठ रोड स्थित एक गार्डन में एक समारोह का आयोजन किया था। कार्यक्रम में पार्टी के मेरठ जोन के प्रभारी विनोद मुखिया पूर्व विधायक सत्यवीर सिंह भी शामिल थे। इस दौरान नारेबाजे के बीच विनोद मुखिया व धर्मपाल प्रधान के सुरक्षा गार्डों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। एक बसपा नेता ने बड़ी मुश्किल से उन्हें रोका था।

जन्मदिवस समारोह में हर्ष फायरिंग की सूचना से पुलिस भी हरकत में आ गई। एसपी ने इस मामले को सज्ञान में लेते हुए कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को इस मामले में आरोपियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए। इसके बाद कोतवाली में विनोद मुखिया व धर्मपाल प्रधान के अलावा हिना गार्डन के संचालक 08 दो अज्ञात के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकदमा दर्ज किए जाने का पता चलते ही बसपा कार्यकर्ताओं में हड़कम्प मच गया।

बुधवार को सुबह बसपा के जिलाध्यक्ष जयकुमार जाटव के नेतृत्व में बसपा नेता एसपी से मिले। बसपा कार्यकर्ताओं ने कुछ लोगों द्वारा जन्म दिवस समारोह में हर्ष फायरिंग करने को अनुचित बताया। इस पर दुख व्यक्त करते हुए एसपी से मुकदमा निरस्त कराने का अनुरोध किया।

एसपी ने बसपा नेताओं से कहा कि मामले की जांच की जा रही है। फोटो में दो लोग फायरिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इन दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया जाए। इसके बाद शेष दो लोगों के नाम मुकदमे से निकाल दिए जाएंगे। उन्होंने मुकदमा निरस्त करने से मना कर दिया। इस अवसर पर बबलू कौशिक, सलीम, विक्रम भाटी, ज्ञानचंद, श्याम सुंदर, हाजी फिरोज, जहान सिंह, विनोद मुखिया आदि मौजूद थे।