महिला ने अपने गुप्तांग में छिपाये लगभग 25 हजार यूरो और जाँच के दौरान किया ये…

मुंबई हवाई अड्डे पर एक अफ्रीकन महिला को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि ये महिला अपने गुप्तांग में लगभग 25 हजार यूरो (20 लाख रुपए) छिपाकर ले जा रही थी। मामले की जानकारी देते हुए CISF ने बताया कि पूछताछ के दौरान महिला बरामद हुई विदेशी मुद्रा के बारे में कोई भी सूचना देने में असमर्थ रही।

 

सेनेगल (पश्चिम अफ्रीका का एक शहर) की रोखायतू ग्यूये नामक महिला मंगलवार को बैंकॉक जा रही थी जिसके लिए उसे थाई एयरवेज की उड़ान लेनी थी। जानकारी में बताया गया कि छत्रपति शिवाजी अंटराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 पर सिक्योरिटी चेकिंग के दौरान महिला कुछ संदिग्ध गतिविधियां करती हुई नज़र आई।

 

चेकिंग के दौरान अफ्रीकन महिला के गुप्तांग से 25,000 यूरो जिनकी भारतीय मुद्रा में कीमत तकरीबन 20 लाख है बरामद हुए। इस मामले में जब महिला से पूछा गया तो वह इतनी बड़ी मात्रा में ले जा रही मुद्रा के बारे में कोई भी सूचना नहीं दे सकी।

अखबार में छपी खबर के अनुसार, सुरक्षाबल ने बताया कि उन्होंने बरामद हुए रुपए और महिला को आगे की कानूनी कार्यवाई के लिए सीमाशुल्क अफसरों के हवाले कर दिया है। ऐसे में अब जांच होने के बाद ही पता चल सकेगा कि महिला इतनी बड़ी मात्रा में मुद्रा लेकर आखिर कहां और क्यों जा रही थी।