महाराष्ट्र में अमित शाह करने जा रही ये काम, पूरी ताकत के साथ…, जाने पूरी तैयारी

हाल ही में ठाकरे सरकार ने सिंधुदुर्ग के ओरस में नए सरकारी मेडिकल कॉलेज की घोषणा की थी। माना जा रहा था ऐसा इसलिए किया गया ताकि राणे को कड़ी चुनौती दी जा सके।

 

यह मेडिकल कॉलेज राणे के ट्र्स्ट के कॉलेज से कुछ ही दूर पर स्थित है। राणे ने कहा कि प्रदेश भाजपा के अहम सदस्य और अमित शाह इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। हमारा हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज सभी सुविधाओं युक्त है।

अस्पताल में 650 बेड हैं जबकि कॉलेज में 150 सीटें हैं। वहीं सरकार के ऐलान पर राणे ने कहा कि सरकार अपने पहले से स्थापित कॉलेज को संभाल नहीं पा रही है और अब इन्होंने सिंधुदुर्ग के लिए नए मेडिकल कॉलेज का ऐलान किया है, लेकिन किसी भी प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं।

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जहां मल्टी स्पेशिएलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया था। इसी मेडिकल कॉलेज से अटैच कॉलेज का आज अमित शाह उद्घाटन करेंगे।

यह उद्घाटन इससे पहले शनिवार को होना था लेकिन किसान के चक्का जाम की वजह से इस रविवार को करने का फैसला लिया गया। भाजपा नेता का कहना है कि कुडाल में भाजपा को मजबूती देने के लिहाज से अमित शाह की इस कॉलेज के उद्घाटन में मौजूदगी काफी अहम रहेगी।

महाअघाड़ी की सरकार मुख्य रूप से रत्नागिरी पर ध्यान दे रही है और सिंधुदुर्ग को नजरअंदाज कर रही है, इसकी बड़ी वजह यह है कि यह मुख्य रूप से भाजपा का क्षेत्र है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज महाराष्ट्र सिंधुदुर्ग के कुडाल में एसएसपीएम मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। इस कॉलेज की स्थापना एक ट्रस्ट के द्वारा की गई थी। इस ट्रस्ट को भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने शुरू किया था।

इस कॉलेज का उद्घाटन इसलिए भी काफी अहम है क्योंकि कुडाल में शिवसेना और भाजाप के बीच राजनीतिक वर्चस्व स्थापित करने का पुराना मुकाबला है। दोनों ही पार्टी यहां अपनी राजनीतिक जमीन मजबूत करने की कोशिश में रहती हैं।