महंगी हुई Tesla की कारे , खरीदने से पहले जाने पूरी डिटेल

इस साल फरवरी से ही टेस्ला की दो मॉडल जो कि क्रमशः मॉडल 3 और मॉडल Y है, तब से लगातार हर महीने इनके कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई.

 

कोरोना के चलते वैश्विक सप्लाई चेन की समस्या के चलते, टेस्ला को सेमी कंडक्टर की कमी के समस्या से जूझना पड़ रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला मॉडल 3 और मॉडल Y के लगभग 20,000 यूनिट्स को सेमीकंडक्टर की कमी के चलते होल्ड पर रखा है.

एलन मस्क का यह प्रतिक्रिया तब आयी जब टेस्ला के नए Y मॉडल के ओनर्स ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में पैसेंजर सीट में लंबर सपोर्ट न मिलने की शिकायते सोशल मीडिया और ट्विटर पर की, ऐसे ही एक ट्वीट के रिप्लाई में मस्क ने कहा कि सप्लाई चेन के बढ़ते दबाव के चलते ऐसा हुआ है.

आगे मस्क ने कहा कि पीछे मूव करने वाले नंबर को ज्यादा यूज न होने के चलते हमने हटाने का निर्णय लिया. क्योंकि यूजिंग लॉग दिखा रहे थे कि इनका यूज लगभग न के बराबर हो रहा था, अब जब नंबर ज्यादा यूज न हो रहा था तो हमने इसमें ज्यादा रिसोर्स बर्बाद न करने का निर्णय लिया.

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अपने इलेक्ट्रिक कारो के बढ़ती कीमत के पीछे खराब सप्लाई चेन को जिम्मेदार ठहराया है, गौरतलब है कि टेस्ला की Model 3 and Model Y इलेक्ट्रिक कार की कीमत पिछले एक महीने में पांच बार बढ़ाई जा चुकी है.

मस्क के अनुसार कार निर्माण के लिए जरूरी रॉ मटेरियल कोविड महामारी के चलते अब आसानी से उपलब्ध नहीं है और कर की कीमते इसी लिए बढ़ाई जा रही है.