मर्दों को रात में सोने से पहले करना चाहिए ये काम, फिर देखे कमाल

हमेशा रात को सोते समय पैर के तलवों पर सरसों के तेल से अच्छी तरह मालिश करनी चाहिए। इससे आपकी नेत्र संबंधी समस्याएं दूर होती है। और आपकी आंखों की रोशनी भी बढ़ जाती है। इसलिए आपको नियमित रूप से पैर के तलवो की मालिश करनी चाहिए। और आपकी दिन भर की थकान भी दूर हो जाएगी। और नींद भी बहुत अच्छी आती है।
 दोस्तों हमें सर्दियों में अधिकतर व गर्म मौसम में कभी-कभी नाभि पर सरसों का तेल लगाना चाहिए। इससे हमारा पाचन तंत्र मजबूत होता है और कब्ज की समस्या से भी काफी हद तक छुटकारा मिलता है। नाभि पर सरसों तेल लगाने से चेहरे की रंगत में भी सुधार आता है। और आपका चेहरा दिन-प्रतिदिन चमकदार बना रहता है।
आपको बता दें कि सरसों के तेल में विटामिन, मिनरल्स और अन्य पोषक तत्व मौजूद होते है। जो हमारे शरीर की समस्याओं को दूर करने में सहायक होते हैं। और हमारे शरीर को स्वस्थ बनाने में सहायता करते हैं। तो चलिए उन दो अंगो के बारे में जानते है।
शरीर पर सरसों के तेल की मालिश करना संभव नहीं है। इसलिए आज हम आपको ऐसे दो अंगो पर मालिश करने के लिए बताएंगे। जिससे आपको बहुत फायदा मिलेगा।
आप सभी को यह जानना जरूरी है कि हमें नियमित रुप से रोज सरसों के तेल से शरीर पर मालिश करनी चाहिए। जिससे हमारे शरीर का रूखापन व थकान दूर होती है। लेकिन रोजाना पूरे