ममता बनर्जी ने बोला: लोकसभा चुनावों के बाद घोषित होगा विपक्ष के PM पद के उम्मीदवार का नाम

विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार के नाम पर पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने बुधवार को बोला कि इस बात पर चर्चा 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के बाद ही हो सकती है.ममता का ये बयान द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन के बयान के बाद आया है. जिसमें उन्होंने कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर घोषित करने का प्रस्ताव पेश किया था.
राज्य सचिवालय में वार्ता के दौरान ममता ने कहा, “लोकसभा चुनाव 2019 के बाद ही इसपर चर्चा हो सकती है. एक बार जब विपक्षी साझेदारी जीत जाएगा तो सभी पार्टियां इस मामले पर निर्णय लेंगी.

जानकारी के लिए बता दें हाल ही में एमके स्टालिन ने राहुल गांधी का नाम 2019 के चुनावों में पीएम पद के लिए प्रस्तावित किया था. चेन्नई में विपक्ष के प्रोग्राम में स्टालिन ने बोला था, “राहुल गांधी के अंदर फासीवादी मोदी गवर्नमेंट को हराने की क्षमता है. हम सभी को उनका साथ देना चाहिए  राष्ट्र को बचाने में उनकी मदद करनी चाहिए.

वहीं विपक्ष से जुड़े सूत्र का कहना है कि विपक्षी नेता किसी का भी नाम विपक्ष के पीएम उम्मीदवार के तौर पर घोषित करने के विरूद्ध हैं. स्टालिन की घोषणा से सपा, तेदेपा, बसपा, तृणमूल  राकांपा सहमत नहीं हैं. पीएम पद के उम्मीदवार का फैसला लोकसभा चुनावों के बाद ही होगा.