ममता बनर्जी ने बुलाई ये बड़ी बैठक, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया बंगाल का दौरा

वहीं, घटनाओं को लेकर बीजेपी एक्टिव मोड में है. बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने प्रभावित परिवारों से मुलाकात की है. वहीं, केंद्र लगातार टीएमसी सरकार पर दबाव बना रहा है.

इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ और केंद्रीय गृहमंत्रालय से बात कर रिपोर्ट की मांग की है. बीजेपी ने दावा किया है कि कार्यालयों और घरों पर हुए इन हमलों में कई लोग घायल भी हो गए हैं. पीएम मोदी से चर्चा के बाद राज्यपाल ने ट्वीट किया कि पीएम ने मामले पर दुख और चिंता जाहिर की है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बताते हैं ‘बनर्जी हालात को लेकर बेहद चिंतित हैं क्योंकि उन्हें डर है कि अगर ये सब नियंत्रण से बाहर हो गया, तो उनकी जीत कलंकित हो जाएगी.’ अधिकारी ने जानकारी दी, ‘उन्होंने मुख्य सचिव के साथ कुछ वीडियो शेयर किए हैं और उनकी वास्तविकता का पता लगाते हुए हिसाब से कार्रवाई करने के लिए कहा है.’

ममता बनर्जी ने आदेश दिया है कि उनके शपथ ग्रहण समारोह से पहले राज्य में हिंसा थमनी चाहिए. दावा किया जा रहा है कि बनर्जी ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर शांति स्थापित करने के लिए गिरफ्तारियां भी की जाएं.

बनर्जी के आवास पर आयोजित हुई इस बैठक में मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय, गृह सचिव एचके द्विवेदी, डीजीपी पी. नीरजनयन और कोलकाता पुलिस आयुक्त सौमेन मित्रा मौजूद रहे. टीएमसी सुप्रीमो ने तनाव वाले इलाकों में निगरानी और गश्त बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं. साथ ही उन्होंने ‘कड़ी कार्रवाई’ की मांग की है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के परिणामों के बाद राज्य में भड़की हिंसा में अब तक कम से कम 14 लोगों की जान जा चुकी है.

इन घटनाओं को लेकर बंगाल सरकार से लेकर भारत सरकार (Government of India) तक चिंतित नजर आ रही है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बुधवार को सीएम पद की शपथ लेने जा रहीं ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने हालात की गंभीरता के मद्देनजर बैठक बुलाई है. साथ ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी बंगाल का दौरा किया है.