ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को दी ये बड़ी चुनौती , कहा करके दिखाओ ये…

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र राज्‍य के आईपीएस अफसरों को अपने यहां बुलाकर राज्‍य के क्षेत्राधिकार में हस्‍तक्षेप कर रहा है. ममता ने केंद्र सरकार को बंगाल में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की चुनौती दी. ममता ने दोहराया कि बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला नहीं हुआ था.

 

ममता बनर्जी ने सीएए और एनपीआर मुद्दे की चर्चा करते हुए कहा कि किसी को भी इनसे डरने की जरूरत नहीं है. हमने पश्चिम बंगाल में शरणार्थियों को कॉलोनियों को मान्‍यता दी है.

गोरखालैंड के मुद्दे पर ममता ने कहा कि बीजेपी कभी भी गोरखालैंड समस्‍या का स्‍थायी समाधान नहीं खोज सकती, केवल तृणमूल कांग्रेस ही ऐसा कर सकती है.

हाल ही में राष्‍ट्रगान बदलने संबंधी बीजेपी एमपी सुब्रमण्‍यम स्‍वामी के लिखे पत्र के संदर्भ में ममता ने कहा, ‘अगर बीजेपी ऐसा करने का दु:साहस करती है तो राज्‍य की जनता उसे माकूल जवाब देगी. वह हमारे देश का इतिहास बदलना चाहते हैं और राष्ट्रगान बदलने की बात कह रहे हैं.’

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर खुलकर हमला बोला. एक सभा में बोलते हुए ममता ने कहा कि बीजेपी ने समुदायों के बीच दंगों और नफरत को नया धर्म बनाया है.

ममता ने बीजेपी को चुनौती दी कि वह देश का राष्‍ट्रगान बदलकर दिखाए, उसे माकूल जवाब मिलेगा. ममता ने आरोप लगाया कि बीजेपी बंगाल को दंगाग्रस्‍त गुजरात में बदलना चाह रही है.