मधुमेह की दुश्मन है हरी मिर्च

जैसा की आप लोग देख रहे हैं कि मधुमेह एक आम बीमारि हो गई है, हर कोई इसका शिकार हो रहा है, जैसा की आप लोग जानते हैं कि हमे मधुमेह को कंट्रोल करने के लिए न जाने कितनी दवाईयां खानी पड़ती है, पर आज हम आप लोगो के लिए एक ऐसी सब्ज़ी लेकर आए है, जो कि मधुमेह की दुश्मन है, जी हा मधुमेह की दुश्मन आप लोगो को बता दें कि ये सब्ज़ी मधुमेह को कम करने मे हमारी मदद करती है, जी हा हम बात कर रहे हैं हरी मिर्च की आप सभी को बता दें कि हरी मिर्च मे मौजूद एंटीऑक्सीडेंट हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होते है।

अगर आपको शुगर की समस्या रहती है तो आपको बता दें कि आपके लिए हरी मिर्च किसी वरदान से कम नही है, आप लोगो को बता दें कि आपको 4 से 5 हरी मिर्च को पानी में भिगो कर रख दें और फिर अगली सुबह हरी मिर्च को निकालकर उस पानी को पी लें, ऐसा लगातार 2 हफ्ते तक करने से शुगर की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी।

क्या आप डाइटिंग कर रहे हैं, अगर हा तो आपको बता दें कि आपके लिए हरी मिर्च किसी रामबांण से कम नही है, क्योंकि हरी मिर्च मे कार्बोहाइड्रेट्स बिल्कुल भी नहीं होता है, जैसा की आप लोग जानते हैं कि जिस चीज़ मे कार्बोहाइड्रेट्स नही होता उन लोगो के लिए हरी मिर्च बहोत फायदेमंद साबित हो सकती है।

आप लोगो को बता दें कि अगर आप हरी मिर्च का सेवन करते हैं तो ऐसा करने से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बहुत ज्यादा बढ़ा देता हैं जिससे हमारे शरीर में रक्त के थक्के नहीं जमते है। जैसा की आप लोग जानते हैं कि आजकल की युवा पीढ़ी में कैंसर का खतरा बहुत अधिक रहता है इसके रोकथाम के लिए यदि भोजन में रोजाना एक मिर्च का सेवन किया जाए तो इससे बचा जा सकता है।