मछली पकड़ने के दौरान ग्रामीण के हाथ लगा ये बड़ा खजाना

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में तालाब में मछली पकड़ रहे एक युवक के हाथ एक मटकी लगी गई। इस मटकी को जब बाहर निकालकर खोला गया तो उसमें सोने-चांदी के सिक्के सहित जेवरात निकले। युवक मटकी लेकर घर चल गया, लेकिन रात सोते समय अचानक डर जाने के बाद वह दहशत में आ गया और गुरुवार सुबह गांव की मंदिर में वह मटका रखकर पूजा पाठ शुरू कर दिया।

पुलिस ने लिया कब्जे में

इसके बाद मौके पर काफी ग्रामीणों की भीड़ लग गई। जानकारी मिलने के बाद पहुंची तहसील और पुलिस की टीम ने खजाने को अपने कब्जे में ले लिया। अब इस खजाने की जांच पुरातत्व विभाग से कराई जाएगी। मीडिया खबरों के अनुसार, मटकी में करीब 3 किलो सोने-चांदी का दुर्लभ खजाना मिला है।

मछली पकड़ने के दौरान मिली मटकी

जानकारी के अनुसार, मामला बाराबंकी के घुंघटेर थाना क्षेत्र के दक्खिन मजरे सैंदर गांव का है। यहां के रहने वाले लल्लाराम यादव ने बताया कि सोमवार की सुबह गांव के बाहर स्थिति तालाब में मछली पकड़ने के लिए गया था। जहां मछली पकड़ने के दौरान तालाब में उसे एक मटकी मिली। मटकी लेकर वह अपने घर आ गया और जब घर पर मटकी खोल कर देखा तो उसमें जेवरात निकले। इसके बाद वह उसे घर में ही रखे रहा।

दिखाई दिया सपना

लल्लाराम की मानें तो उसे बुधवार की रात एक सपना आया जिसके बाद वह डर गया। लल्लाराम ने बृहस्पतिवार को मटकी सहित जेवारत गांव के बाहर स्थित माता जी के मंदिर मे रख दिया और वहीं पर वह पूजा पाठ करने लगा।

जानकारी मिलने लग गई भीड़

देखते ही देखते यह खबर गांव में फैल गई। जिसके बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। इसी बीच जानकारी होने पर घुंघटेर पुलिस मौके पर पहुंची और मटकी सहित सभी जेवरात को कब्जे मे ले लिया।